Jahangirpuri violence: हिंसा का मुख्य संदिग्ध गिरफ्तारी के दौरान दिखा बेफ्रिक, मीडिया कैमरों को देख किया पुष्पा वाला स्टेप

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा (Jahangirpuri violence) की खबरों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोहराम मचा दिया। दिल्ली पुलिस ने अब इस मामले से जुड़े 23 लोगों को गिरफ्तार किया। एक आरोपी ने हिरासत में आंख मारने का इशारा किया।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपियों में से एक को दिल्ली पुलिस द्वारा रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) ले जाने का एक वीडियो क्लिप सामने आया, जैसे उसने मीडिया कैमरे की ओर देखा तो उसने सुपरहिट फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ में अभिनेता अल्लू अर्जुन (Actor Allu Arjun) द्वारा किया गया मशहूर मूव किया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा अपलोड किये गये वीडियो में अंसार जो कि दिल्ली में हनुमान जयंती शोभायात्रा (Hanuman Jayanti Procession) हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये कई संदिग्धों में से एक है, को अदालत में ले जाते समय कैमरे की ओर मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है, जो ‘झुकेगा नहीं’ मूव करता दिखा।

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस अब तक अंसार समेत 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एक पुलिस कर्मी ने मीडिया को बताया कि, ‘हम अंसार से पूछताछ कर रहे हैं। उसे दूसरों संदिग्धों के बीच रखा गया था। हम उसकी कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं। फिलहाल वो मुख्य संदिग्ध है।”

पुलिस के मुताबिक अंसार और उसके साथियों पर हनुमान जयंती के जुलूस में खलल डालने का आरोप लगाया गया है। उस पर शोभायात्रा को रोकने और सभा पर पथराव करने के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है।

बता दे कि जहांगीरपुरी में लोगों के दो गुटों के बीच उस समय झड़प हो गयी, जब शोभा यात्रा जुलूस कुशल सिनेमा हॉल (Kushal Cinema Hall) के ठीक बगल में सड़क से गुजर रहा था, जिसके सामने एक मस्जिद है। कुछ वीडियो में दिखाया गया है कि झड़प शुरू होने से ठीक पहले लोग तलवारें लहरा रहे थे और धार्मिक नारे लगा रहे थे।

सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि उत्तराखंड, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश (Uttarakhand, Karnataka and Andhra Pradesh) समेत कई अन्य राज्यों में हनुमान जयंती के मौके पर सांप्रदायिक हिंसा की खबरें भी सामने आयी हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में रामनवमी (Ram Navami) के जुलूस के दौरान झड़पें हुई थीं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More