Howrah Violence: रामनवमी पर हुई हिंसा की पीछे भाजपा, बंगाल सरकार करेगी पीड़ितों की मदद : ममता बनर्जी

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज (31 मार्च 2023) दावा किया कि रामनवमी पर हावड़ा (Howrah Violence) में हुई हिंसा के लिये भाजपा और दूसरे दक्षिणपंथी संगठन सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। उन्होंने लोगों से इलाके में शांति बनाये रखने की अपील की। मामले को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि- “हावड़ा की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। हावड़ा में हुई हिंसा के पीछे न तो हिंदू थे और न ही मुसलमान। इसके पीछे भाजपा, बजरंग दल (Bajrang Dal) और इसी तरह के दूसरे अतिवादी संगठन हिंसा में शामिल थे।”

उन्होंने आगे कहा कि- “राज्य सरकार उन सभी की मदद करेगी जिनकी संपत्तियों को इन झड़पों में भारी नुकसान हुआ है। हावड़ा में बीते गुरुवार (30 मार्च 2023) को हुई हिंसा के सिलसिले में 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

सीएम ममता बनर्जी ये भी दावा किया कि प्रशासन के एक वर्ग ने हिंसा को लेकर ढिलाई बरती थी, इन कथित लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

बता दे कि रामनवमी के मौके पर हावड़ा में दो गुटों के बीच मारपीट हो गयी। पुलिस ने कहा कि इस दौरान कई वाहनों को आग लगा दी गयी और काजीपारा (Kajipara) इलाके में दुकानों में तोड़फोड़ की गयी। रामनवमी के दौरान दो गुटों के बीच जिले के इलाके में और उसके आसपास के हालात आज भी नियंत्रण से बाहर रहे।

खब़र लिखे जाने के दौरान वहां एक बार फिर पत्थरबाज़ी होने की खब़र सामने आयी। इलाके में कानून व्यवस्था की स्थिति के काबू में रखने के लिये इलाके में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किगा गया। रमजान (Ramadan) और जुम्मे का दिन होने के नाते इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गयी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More