Uttrakhand: नये साल के मद्देनज़र उत्तराखंड में चौबीस घंटे खुले रहेगें होटल, रेस्तरां और शराब की दुकानें

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): पर्यटकों को एड्जस्ट करने के लिये उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने फरमान जारी किया है कि होटल, रेस्तरां, ढाबे और शराब की दुकानें 30 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 तक चौबीसों घंटे खुली रहेंगी। छुट्टियों के मौसम में उत्तराखंड में भारी भीड़ होने की उम्मीद है। उत्तराखण्ड के ज्यादातर पर्यटन स्थलों पर 90 फीसदी पर्यटकों की आक्यूपेंसी है तथा नववर्ष 2023 में इसके शत प्रतिशत होने की पूरी सम्भावना है। सप्ताह के दिनों में शनिवार को छोड़कर विदेशी शराब सुबह 12 बजे से रात 11 बजे तक और शनिवार को दोपहर 12 बजे खुली रहेगी। पर्यटन एजेंसी की ओर से निर्धारित समय सीमा तक शराब की दुकानें खुली रखने का फैसला लिया गया है।

देहरादून, मसूरी और नैनीताल (Mussoorie and Nainital) समेत उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थलों में 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक पर्यटकों की भारी बढ़ोत्तरी होने का पुख़्ता अनुमान है। उत्तराखंड सरकार ने जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से कोविड-19 की नयी लहर के उभरने की चिंताओं के बीच कोविड-19 के संदिग्ध और कन्फर्म मामलों की तुरन्त पहचान, आइसोलेशन, परीक्षण और प्रबंधन का अनुरोध किया है।

शनिवार को छोड़कर हफ्ते के बाकी दिनों में विदेशी शराब रोजाना सुबह 12 से रात 11 तक परोसी जा सकती हैं। राज्य के पर्यटन संगठन की ओर से निर्धारित की गयी इस नयी समयावधि तक शराब की दुकानें खुली रखने का फैसला ले लिया गया है। उत्तराखंड सरकार ने डीएम और सीएमओ को निर्देश दिये कि हर जिले में कोविड-19 नये वैरिएंट के लिये रेस्क्यू एंड कंट्रोल की तैयारी सुनिश्चित की जाये। इस बीच उत्तराखंड में सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More