Landslide in Tehri: भारी बारिश के बाद टिहरी गढ़वाल जिले में बही सड़क

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): टिहरी गढ़वाल जिले (Tehri Garhwal District) में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 94 और एनएच 58 भारी बारिश के बाद पत्थरों और मलबे के कारण अवरुद्ध हो गया। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में सड़क धंसने के बाद लोग जान जोखिम में डालकर आने-जाने के लिये लोग वैकल्पिक रास्ते अपनाने को मजबूर हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक एनएच 94 पर फकोट में सड़क का एक बड़ा हिस्सा शुक्रवार को बह गया। संबंधित प्रशासन ने अभी तक कोई व्यवस्था नहीं कर पाया है। पहाड़ी इलाके बहुत खतरनाक हैं और स्थानीय लोगों को वहां से आने-जाने में परेशानी हो रही है।

इस बीच टिहरी गढ़वाल के जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि, ''एनएच 58 और 94 बंद हैं, वैकल्पिक रास्तों में भी स्थिति खराब है अभी केवल एक रास्ता चालू है। रास्ता खोलने के करने के प्रयास जारी हैं। संबंधित अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और लगातार प्रयास कर रहे हैं।"

एनएच 94 पर फाकोट के पास सड़क का एक बड़ा हिस्सा बह गया और उससे सटी सड़क में भी दरारें आ गई हैं, जिससे नागिनी में लगातार सड़क टूट रही है। नरेंद्र नगर (Narendra nagar) के पास कई जगहों पर भारी मलबा और बोल्डर आ गए हैं, जिन्हें मशीनों से निकालने की कोशिश की जा रही है। दूसरी ओर चंबा-मसूरी मार्ग (Chamba-Mussoorie road) पर ट्रैफिक का लोड ज्यादा होने से जाम की स्थिति बनी हुई है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More