Himachal Pradesh: अगले 24 घंटों के दौरान इन 13 जिलों में होगी भारी बारिश, प्रदेश में प्रशासन जारी किया हाई अलर्ट

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): अगले चौबीस घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के तेरह जिलों में मध्यम दर्जें की बारिश और राज्य में एक या दो जगहों पर भारी बारिश के आसार है। अगले 24 घंटों में बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन, ऊना और किन्नौर (Una and Kinnaur) में भारी बारिश होने की पुख्ता संभावना है।

इसके साथ ही लाहौल, स्पीति समेत एक या दो जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है। प्रदेश में नदी से लगे रिहायशी इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की बल्ह घाटी (Balh Valley) में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। चरम मौसमी हालातों के कारण कई पर्यटक फंसे हुए हैं। इस बीच आईएमडी ने 12-14 अगस्त तक शिमला (Shimla) समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने नागरिकों को सलाह जारी की है जिसमें उनसे अनावश्यक यात्रा से बचने और उन इलाकों में रात के समय यात्रा ना करने को कहा गया है, जहां सड़कें ठीक नहीं हैं क्योंकि ऐसी जगहों पर जमीन खिसकने की ज्यादा संभावना होती है, साथ ही मलबे से सड़क पर आयी भारी चट्टानें दिखाई नहीं देती हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More