Goa Assembly Elections: कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने किया गठबंधन का ऐलान, किया जीत का दावा

न्यूज डेस्क (निकुंजा वत्स): गोवा में 2022 के विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) से पहले आज (18 दिसम्बर 2021) कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने गठबंधन का ऐलान किया। मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव (Congress‘ Goa in-charge Dinesh Gundu Rao) ने कहा कि आने वाले दिनों में सीटों के बंटवारे समेत गठबंधन की बारीकियों पर काम किया जायेगा। गठबंधन चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने का कोशिश करेगा।

राव ने आगे कहा कि- गोवा फॉरवर्ड पार्टी (Goa Forward Party) हमारे साथ लंबे समय से चर्चा कर रहा था और अब हम साझा समझ के साथ आगे बढ़ने जा रहे है। हमने गठबंधन बनाया है और ये सांप्रदायिक और भ्रष्ट भाजपा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेगा। मुझे लगता है कि ये एक अच्छी शुरुआत होगी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई (Former Deputy Chief Minister Vijay Sardesai) के अगुवाई वाले जीएफपी ने साल 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा विरोधी बैनर के साथ लड़ा था लेकिन बाद में ये भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गया। जिसके बाद इसके तीनों विधायकों कैबिनेट में जगह मिली थी। जब मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का देहांत हुआ तो प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला तो इन विधेयकों कैबिनेट से बाहर कर दिया गया।

इस पर राव ने कहा कि- अतीत में ऐसे मुद्दे हैं, जो हुआ है लेकिन हां राजनीति में कभी-कभी आपको जमीनी हकीकत की बुनियाद पर फैसले लेने पड़ते हैं और हम इस पर आगे बढ़ते हैं। ये अब औपचारिक गठबंधन है। वो हमारे साथ है और इन चुनावों को एक साथ लड़ा जाना चाहिये।

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए दिनेश गुंडू राव ने कहा कि- कुछ सीटों के बंटवारे या दोस्ताना लड़ाई का कोई सवाल ही नहीं है। ये बहुत ही स्पष्ट गठबंधन है, जो बनाया गया है। इसलिए ये एक मजबूत गठबंधन होगा और ये कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करेगा।"

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More