Gupkar Alliance: 21 दिसंबर को होगी गुपकार गठबंधन की बैठक

न्यूज डेस्क (गंधर्विका वत्स): पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (People’s Alliance for Gupkar Declaration-PAGD) 21 दिसंबर को जम्मू में अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के घर पर बैठक करेगा। पीएजीडी की आखिरी बैठक बीते अगस्त में हुई थी, जब इन नेताओं ने अनुच्छेद 370 और 35 ए के तहत जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की संवैधानिक स्थिति (Constitutional Position) को बहाल करने के प्रस्ताव पर संयुक्त रजामंदी (Joint Consent) ज़ाहिर की थी।

पीएजीडी के घटक दलों के साथ-साथ उनकी पार्टी के नेताओं ने बीते 24 अगस्त को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला के आवास पर मुलाकात की थी। खासतौर से घटक दलों के नेता दो साल पहले पीएजीडी के गठन के बाद से अब पहली बार बैठक में शामिल हुए थे।

माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान घाटी में मौजूदा माहौल को लेकर चर्चा होगी। साथ ही गठबंधन में शामिल सियासी पार्टियां अपने लिये कारगर सियासी समीकरण (Political Equation) भी तैयार सकती है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More