Delhi की मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गैंगवॉर से बचने के लिये उठाया गया कदम

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को आज (25 मई 2023) सुबह गुजरात की जेल से दिल्ली (Delhi) लाया गया और राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल (Mandoli Jail) में उसे रखा गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा कारणों के चलते बिश्नोई को मंडोली जेल शिफ्ट किया गया है। बता दे कि इस महीने की शुरुआत में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) की हत्या के बाद ये प्रकरण सामने आया और जेल प्रशासन ने गैंगवार की किसी भी संभावना को रोकने के लिये लॉरेंस बिश्नोई को अलग जेल में रखने का फैसला किया।

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट शूटआउट (Rohini Court Shootout) मामले में आरोपी ताजपुरिया की 2 मई को तिहाड़ जेल में प्रतिद्वंद्वी गिरोह के लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई को जेल के सेल नंबर 15 में रखा गया है। कुख्यात गैंगस्टर को देर रात करीब 12.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच गुजरात (Gujarat) से दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) लाया गया।

पिछले महीने गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बिश्नोई को सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी के एक मामले में हिरासत में लिया था। कच्छ के नलिया में मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) को बिश्नोई की 14 दिन की हिरासत दी थी। इससे पहले बिश्नोई एनआईए और पंजाब पुलिस (Punjab Police) की हिरासत में भी था।

इस बीच बीते बुधवार (24 मई 2023) को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई-जितेंद्र गोगी सिंडिकेट (Lawrence Bishnoi-Jitendra Gogi Syndicate) के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली में हत्या के प्रयास मामले में जमानत मिलने के बाद फरार हो गया था। गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के मामले में आरोपी बिश्नोई को पंजाब पुलिस ने पिछले साल गिरफ्तार किया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More