Ghazwa-e-Hind का समर्थन करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि ‘पहले हम कश्मीर पर कब्जा करेंगे और फिर भारत पर आक्रमण करेंगे

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ (Ghazwa-e-Hind) का समर्थन करते हुए पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि ‘पहले हम कश्मीर पर कब्जा करेंगे और फिर भारत पर आक्रमण करेंगे’

गौरतलब है की सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अख्तर ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

ग़ज़वा-ए-हिंद जिसका अर्थ है “भारत के खिलाफ पवित्र युद्ध” एक शब्द है जिसका उल्लेख कई हदीस में किया गया है, जो धार्मिक कानून और नैतिक मार्गदर्शन का एक प्रमुख स्रोत है। हालाँकि, इस्लामी विद्वानों ने उनकी विश्वसनीयता पर संदेह किया है।

समा टीवी के साथ एक इंटरव्यू में, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा कि ‘मुसलमान कश्मीर पर कब्जा कर लेंगे, भारत पर आक्रमण करेंगे’

“हमारे शास्त्रों में लिखा है कि ग़ज़वा-ए-हिंद होगा और अटॉक (Attock) में नदी दो बार खून से लाल हो जाएगी। अफगानिस्तान से फोर्स अटॉक तक पहुंचेगी। शमल मशरिक के बाद उज्बेकिस्तान से अलग-अलग दल पहुंचेंगे, यह सब एक ऐतिहासिक क्षेत्र खुरासान (Khorasan) को संदर्भित करता है, जो लाहौर तक विस्तारित था। ”

शमल मशरिक़ (Shamal Mashriq) अरब प्रायद्वीप के उत्तर में स्थित एक क्षेत्र के लिए एक उर्दू संदर्भ है।

भारतीय प्रशंसकों ने भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए पाक तेज गेंदबाज की निंदा की है। ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ शब्द का इस्तेमाल पाकिस्तान में कट्टरपंथी इस्लामिक प्रचारकों और दशकों से पाक समर्थित आतंकी संचालकों द्वारा किया जा रहा है। इस अवधारणा के अनुसार, हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एक भयंकर युद्ध होगा जिसमें उत्तरार्द्ध हिंदू भारत पर निर्णायक जीत हासिल करेगा।

जैश-ए-मोहम्मद (JeM) नियमित रूप से ग़ज़वा-ए-हिंद’ शब्द का उपयोग भर्ती के लिए, धन प्राप्त करने के लिए और भारतीय सरजमीं पर अपने हमलों को सही ठहराने के लिए करता है।

JeM जैसे आतंकी संचालक भारत में युवाओं को यह कहकर जिहाद के लिए प्रेरित कर रहे हैं कि इसे इस्लाम में पवित्र माना जाता है और जो लोग इसमें भाग लेते हैं उन्हें स्वर्ग में सीधे प्रवेश मिलेगा।

भविष्यवाणी के अनुसार, लड़ाई सीरिया से शुरू होगी, जिसमें काले झंडे लेकर भारत की ओर मार्च किया जाएगा और विजय प्राप्त करके इसे इस्लामिक राज्य में परिवर्तित किया जाएगा।

अख्तर को भारत में बड़ी संख्या में फैन-फॉलोइंग प्राप्त है और उनकी ज़हरीली टिप्पणियों ने उनके अनुयायियों को हैरान और क्रोधित कर दिया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More