Menstruation: शादी के दिन दुल्हन ने पीरियड के बारे में नही बताया तो पति ने माँगा तलाक

न्यूज़ डेस्क (गुजरात): ऐसे समय में जब महिलाएं और कार्यकर्ता, मासिक धर्म (Menstruation) को सामान्य करने की कोशिश कर रही हैं और इसके बारे में बात करने में शर्म और कलंक को मिटाने की कोशिश कर रही हैं अभी भी ऐसे कई लोग हैं जो अभी भी पीरियड्स के बारे में बात करने से बचते हैं। इसी तरह से गुजरात के वडोदरा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहाँ एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से तलाक लेने की मांग की है क्यूंकि उसकी पत्नी उसे ये नही बता सकी कि शादी के दिन उसके पीरियड्स चल रहे थे।

परिवार ने अदालत में तलाक की याचिका दायर करते हुए, आदमी ने कहा कि वह और उसकी माँ चौंक गए थे जब उन्हें पता चला कि उसकी पत्नी के शादी के समय उसके मासिक धर्म चल रहे थे। व्यक्ति ने कहा की उसके और उसके परिवार के साथ तब विश्वासघात हुआ जब शादी की रस्म पूरी करने के लिए मंदिर जाने से कुछ समय पहले उसे, उसकी पत्नी ने अपने पीरियड्स के बारे में बताया।

उस व्यक्ति ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने पैसे और “असम्भव” विलासिता (“unaffordable” luxuries) की माँग की, और उसकी इच्छा पूरी न करने पर आत्महत्या करने की धमकी दी। दंपति, जनवरी 2020 के अंतिम सप्ताह में शादी के बंधन में बंधे थे। आदमी एक निजी फर्म में काम करता है, जबकि पत्नी एक शिक्षक है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शख्स ने आगे आरोप लगाया कि उनकी शादी के बाद, उसकी पत्नी ने उसे घर के मासिक खर्चों में योगदान नहीं देने के लिए। उस व्यक्ति ने यह भी दावा किया कि उसकी पत्नी ने घर में एक एयर-कंडीशनर लगाने पर भी जोर दिया और जब उसने कहा कि वह एक एसी नहीं खरीद सकता है, तो वह उसके साथ लड़ी और अपने माता-पिता के घर रहने चली गई। और, बाद में भी जब उसे मना लिया गया और वापस लाया गया, तब तक वह अपने माता-पिता के घर जाती रही और कई दिनों तक वापस नहीं आई।

उन्होंने आगे दावा किया कि उन्हें तलाक के लिए फाइल करने के लिए मजबूर किया गया था, क्योंकि पत्नी ने बापोद पुलिस स्टेशन में उनके और उनके परिवार के खिलाफ झूठी शिकायतें दी थीं। उनके वकील ने कहा, “याचिका पारिवारिक अदालत में दर्ज की गई है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More