Triple Talaq: यूपी में पत्नी ने जींस पहनने और डांस करने से किया इंकार, तो पति ने दिया तलाक

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके में एक पति ने अपनी जिद और सनकीपन के आगे, पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया। इतना ही नहीं उसने ससुराल जाकर खुद को आग के हवाले कर दिया। मरने वाले शख़्स का नाम पिलखुवा हापुड़ (Pilkhuawa Hapur) निवासी अनस बताया जा रहा है, जिसकी शादी करीब 8 साल पहले मेरठ की महजबीं से हुई थी। अनस दिल्ली में नौकरी करता था। वो अक्सर अपनी पत्नी को जींस पहनने, नाचने और गाना गाने के लिए दबाव बनाता था। जिसके चलते अक्सर दोनों के बीच क्लेश होता था। इस मसले को लेकर कई बार सुलह के लिए पंचायत भी हो चुकी थी।

अनस के सनकीपन का सिलसिला थम नहीं रहा था। जिसकी वज़ह से मजहबीं को लगातार मानसिक प्रताड़ना (Mental torture) का सामना करना पड़ रहा था। बीते मंगलवार इसी बात को बुनियाद बनाकर अनस ने मजहबीं को तलाक दे दिया। इसके साथ ही उसने अपने ससुराल पहुँचकर खुद को आग के हवाले कर दिया। वक्त रहते मजहबीं के घर वाले आग बुझा दी। इस बीच अनस हल्का-फुल्का आग में झुलस चुका था। अभियुक्त का रवैया देखते हुए महजबी के पिता अमीरुदीन ने पुलिस में लिखित शिकायत दी। तहरीर मिलते ही मेरठ पुलिस ने तीन तलाक कानून और घरेलू हिंसा के तहत मामला दर्ज कर जांच कार्रवाई शुरू कर दी।

दामाद के इस व्यवहार से ससुराल पक्ष के लोग काफी खौफजदा है। महजबीं ने पुलिस को बताया कि अनस लंबे समय से इस तरह की फरमाइश करता था, लंबे वक्त तक उसने उसके जुल्म सिर्फ लोक लिहाज़ के डर से सहे। पति के सनकीपन (Eccentricity) के कारण ही ये मामला सामने आया। ससुराल वालों ने दावा किया कि- उन्होनें हमेशा से ही बातचीत का रास्ता खुला रखा। इसके बावजूद अनस ढ़ीठ रवैया अख़्तियार किये रहा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More