East Champaran District: ईंट भट्ठे की चिमनी में हुआ धमाका, नौ लोगों की मौके पर ही मौत

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): रामगढ़वा के नरीरगीर इलाके में एक ईंट भट्ठे की चिमनी में हुए धमाके में मरने वालों की तादाद नौ हो गयी है। इस हादसे की पुष्टि मोतिहारी जिलाधिकारी ने की। मामले पर मोतिहारी (Motihari) के डीएम शीर्षत कपिल अशोक (DM Shirsat Kapil Ashok) ने कहा कि, “रामगढ़वा के नरिरगीर में ईंट भट्ठे की चिमनी में धमाके से मरने वालों की तादाद नौ हो गयी है। हादसे में घायल आठ लोगों को रक्सौल (Raxaul) के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, फिलहाल मौके से मलबा हटाया जा रहा है। बचाव अभियान जारी है”

बता दे कि ईंट भट्ठा विस्फोट बिहार के पूर्वी चंपारण जिले (East Champaran District) में शुक्रवार शाम को हुआ, जहां रात में बचाव अभियान रोक दिया गया था। मलबे को हटाने और अन्य लोगों को बचाने के लिये राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और दमकल कर्मियों को मौके पर तैनात किया गया है। डीएम ने आगे कहा कि सभी मृतकों के शवों को अंतिम परीक्षण और पोस्टमॉर्टम के लिये रामगढ़वा (Ramgarhwa) और सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

अधीक्षक सत्यप्रकाश की अगुवाई में श्रम विभाग की एक टीम भी मौके पर पहुंची। हादसे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख ज़ाहिर किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2 लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने का भी ऐलान किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने भी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होनें ट्विट कर लिखा कि- “पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र में ईंट-भट्ठा चिमनी में हुआ धमाका दुखद घटना है। मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों को उचित उपचार देने के निर्देश दिये गये हैं। हम के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More