नफरत और जहर के खिलाफ दिल्ली हुई एकजुट

शांति मार्च यूथ अगेंस्ट जिहादी वायलेंस (Youth against jihadi violence) की अगुवाई में

नई दिल्ली (ब्यूरो): उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के खिलाफ आज शांति मार्च (Peace march) निकाला गया। ये शांति मार्च यूथ अगेंस्ट जिहादी वायलेंस (Youth against jihadi violence) की अगुवाई में निकाला गया। शांति मार्च में हिस्सा लेने के लिए लोग भारी संख्या में एकजुट हुए। इस दौरान जंतर मंतर से दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarters) अशोका रोड तक लोगों ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में हुई हिंसा और दंगों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की। साथ ही हिंसा का शिकार हुए इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) के कर्मचारी अंकित शर्मा और दिल्ली पुलिस के शहीद कॉन्स्टेबल रतनलाल (Martyr Constable Ratanlal) को श्रद्धांजलि भी दी गई। हाथों में तिरंगा लिए हुए लोगों ने कतारों में मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी के साथ शांति मार्च को सुरक्षा दी।

सांस्कृतिक के दौरान इस इंसान में बेगुनाह मारे गए लोगों को याद किया गया। साथ ही लोगों में जागरूकता (Awareness) फैलाने के लिए संबोधन भी किया गया, ताकि लोगों में किसी तरह की अफवाह या गलत जानकारी ना फैले। दंगों के कारण बिगड़े हुए माहौल सुधारने की एक छोटी सी पहल काफी कारगर रही। कार्यक्रम में सभी समुदाय (Community) के लोगों की भागीदारी से हिंसा ग्रस्त इलाकों (Violence prone areas) में भाईचारे और सौहार्द का संदेश जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More