Cristiano Ronaldo: सऊदी फुटबॉल क्लब अल नासर में शामिल हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लिवरपूल से हारा लीसेस्टर सिटी

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को छोड़ने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने सऊदी अरब के क्लब अल नासर (Saudi Arabian Club Al Nasr) के साथ ढाई साल का कॉन्ट्रैक्ट किया। रोनाल्डो ने पिछले महीने धमाकेदार टेलीविजन इंटरव्यूह के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ दिया, रोनाल्डो ने दाव किया था कि क्लब उन्हें धोखा दे रहा था। अल नस्सर ने बयान जारी कर कहा कि पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता 2025 तक उनके साथ जुड़े रहेगें, लेकिन उन्होंने किसी भी लेने-देन का खुलासा नहीं किया।

कई अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पुर्तगाल (Portugal) के कप्तान इस सौदे से हर साल $200 मिलियन तक कमा सकते हैं, जो उन्हें इतिहास में सबसे ज्यादा पेंमेट हासिल करने वाला फुटबॉल खिलाड़ी बना देगा। सऊदी प्रो लीग क्लब ने इसी मुद्दे पर ट्वीट में कर लिखा कि- “दुनिया के सबसे महान एथलीट ने अल-नासर के लिये आधिकारिक तौर पर साइन किये। ये साइन है, जो न सिर्फ हमारे क्लब को और भी ज्यादा कामयाबी हासिल करने के लिये मोटिवेट करेगा बल्कि हमारे लीग, हमारे देश और आने वाली पीढ़ियों, लड़कों और लड़कियों को खुद का बेहतरीन एथलीट बनने के लिये प्रेरित करेगा”

रोनाल्डो ने अपने बयान में कहा कि वो एक अलग देश में एक नई फुटबॉल लीग का अनुभव करने के लिये बेताब हैं। उन्होनें आगे कहा कि- “मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में जीतने के लिये जो कुछ भी तय किया था, उसे जीत लिया और अब मुझे लगता है कि एशिया में अपने अनुभव को साझा करने का ये सही वक्त है।”

रियल मैड्रिड के स्टार बने बेंजेमा

दूसरी ओर स्ट्राइकर करीम बेंजेमा (Striker Karim Benzema) ने रियल वैलाडोलिड (Real Valladolid) के खिलाफ दूसरे हाफ में गोल दगाकर रियल मैड्रिड (Real Madrid) को ला लीगा में टॉप पर पहुंचा दिया। बैलन डी’ओर विजेता बेंजेमा फ्रांस (France) के लिये विश्व कप से चूकने के बाद शुरूआती लाइनअप में लौट आये, शुरुआत से एक दिन पहले उन्हें जांघ में चोट लग गयी थी और साथ ही उन पर इसका बड़ा असर पड़ा था।

जेवी सांचेज़ की ओर से हैंडबॉल के लिये 83वें मिनट में रियल को पेनल्टी दी गयी। बेंजेमा ने इस मौके को आसानी से गोल में तब्दील कर दिया। बेंजेमा ने 89वें स्थान पर सब्सिट्यूड एडुआर्डो कैमाविंगा (Eduardo Camavinga) की मदद के बाद बॉक्स के अंदर से अच्छी तरह से लगाये गये शॉट की मदद से साथ रियल मैड्रिड की बढ़त को दोगुना कर दिया। रियल मैड्रिड दूसरे पायदान पर काबिज बार्सिलोना (Barcelona) से 38 अंक आगे है, जो कि आज (31 दिसंबर 2022) को एस्पेनयोल (Espanyol) की मेजबानी करेगा।

लिवरपूल ने लीसेस्टर को 2-1 से रौंदा

लिवरपूल ने मैदान पर शानदार वापसी करते हुए लीसेस्टर सिटी (Leicester City) को 2-1 से हराया। बेल्जियन सेंटर बैक ने 38वें मिनट में लीवरपूल को बराबरी का मौका देने से चूक गये, जब लीसेस्टर ने किरनान ड्यूसबरी-हॉल के जरिये हैरतअंगेज रूप से चौथे मिनट की बढ़त ले ली, और फिर हाफटाइम के स्ट्रोक पर गेंद को फिर से जाल में डाल दिया। इसके साथ ही वो प्रीमियर लीग में एक ही खेल में दो गोल करने वाले चौथे खिलाड़ी बने।

बीते अप्रैल के बाद ये पहली बार है कि लिवरपूल ने लगातार चार लीग में जीत हासिल की है, इसके साथ ही टीम ने चौथे पायदान के टोटेनहम (Tottenham) के दो अंकों के साथ अंक तालिक में नीच शिफ्ट कर दिया। विश्व कप ब्रेक के बाद लीसेस्टर अब बैक-टू-बैक गेम हार गया है और रेलेगेशन जोन से सिर्फ चार अंक ऊपर है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More