Counter Insurgency Operation: सुरक्षा बलों ने ढेर किये हिजबुल मुजाहिदीन के दो दहशतगर्द, एक जवान शहीद

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): सेना और सीआरपीएफ की ज्वॉइंट टीम ने आंतकरोधी अभियान (Counter Insurgency Operation) के तहत शोपियां के बड़गाम में बड़ी कार्रवाई को अंज़ाम दिया। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मौके पर ही ढेर कर दिया गया। साथ ही इस दौरान एक जवान शहीद हो गया, दो अन्य जवान मुठभेड़ में बुरी तरह जख्मी हो गये। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। माना जा रहा है कि इलाके में और भी कई हथियारबंद आतंकवादी हो सकते हैं, जिनके पास हैवी वेपन होने की उम्मीद जतायी जा रही है।

गोलीबारी की इस कार्रवाई में 34 राष्ट्रीय रायफल्स के पिंकू कुमार शहीद हुये हैं। साथ ही घायल दो अन्य जवानों की हालत गंभीर लेकिन स्थिर बतायी जा रही है। बीते 36 घंटों के दौरान घाटी में शहीद होने वाले पिंकू कुमार तीसरे सुरक्षाकर्मी है, इससे पहले बीते गुरूवार को देर शाम लावेपोरा इलाके में हुए आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद हुए थे।

सेना ने मुठभेड़ में मारे गए दोनों दहशतगर्दों की शिनाख्त कर ली है, लेकिन फिलहाल आधिकारिक तौर पर इनके नाम का ऐलान नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक मारे गये पहले आंतकी का नाम इनायतुल्लाह शेख बताया जा रहा है। इनायत बीते 3 सालों से हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था। दूसरे आतंकी की पहचान आदिल अहमद मलिक के तौर पर हुई है आदिल अनंतनाग जिले का बाशिंदा बताया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद इनके पास से एक पिस्टल, एके-47 और एमपी-4 कारबाइन बरामद की गई है।

मुठभेड़ के दौरान मौके पर मौजूद सूत्रों ने बताया कि जैसे ही सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकी का शव अपने कब्जे में लेने की कोशिश की तो उसके दूसरे जिंदा बचे दूसरे आतंकी साथियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग खोल दी। इसी दौरान 3 जवान भारी फायरिंग की जद में आ गये। जवाबी कार्रवाई के बीच सुरक्षाबलों ने कवर फायर की आड़ में मरे आतंकी का शव, हथियार और घायल साथियों को मौके से निकाल लिया। घायल जवानों को तुरंत श्रीनगर में भारतीय सेना के 92 बेस अस्पताल में पहुंचाया गया। अस्पताल पहुंचने के दौरान ही जवान पिंकू कुमार को शहादत हासिल हुई। इस बीच जारी मुठभेड़ में एक और आतंकी मार गिराया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More