चन्द्रशेखर आजाद की हालत स्थिर, Bhim Army प्रमुख पर हमला करने वालों की कार हुई बरामद

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): उत्तर पुलिस ने आज (29 जून 2023) कहा कि दलित नेता और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad) के हमलावरों की ओर से इस्तेमाल किये गये वाहन को बरामद कर लिया गया है। बता दे कि बुधवार (28 जून 2023) शाम को सहारनपुर जिले (Saharanpur District) के देवबंद (Deoband) में अज्ञात हमलावरों ने आजाद की फॉच्यूर्नर कार पर गोलियां चलायी, जिससे एक गोली आजाद के पेट में लग गयी। चंद्रशेखर आजाद अपने समर्थक के घर फंक्शन में शामिल होने गये थे, जहां से लौटते वक्त उन पर गोलियां चलायी गयी।

वारदात में इस्तेमाल वाहन को बुधवार (28 जून 2023) देर रात मिरगपुर गांव (Miragpur Village) से जब्त कर लिया गया। मामले पर यूपी पुलिस (UP Police) ने कहा कि हमले में इस्तेमाल की गयी कार की नंबर प्लेट से पता चलता है कि ये कार हरियाणा (Haryana) में रजिस्टर्ड थी। पुलिस अधीक्षक (शहर) अभिमन्यु मांगलिक ने कहा कि भीम आर्मी प्रमुख का सहारनपुर के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी क्योंकि आजाद के समर्थक भारी तादाद में वहां इकट्ठा होकर नारे लगाने लगे और हमलावरों की तुरन्त गिरफ्तारी की मांग करने लगे। बाद में बुधवार रात सामने आये एक वीडियो संदेश में आज़ाद ने अपने समर्थकों को शांत रहने की सलाह दी और कहा कि वो संवैधानिक रूप से अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे।

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा (Saharanpur Senior Superintendent of Police Vipin Tada) ने कहा कि बुधवार को हुई घटना के बाद भीम आर्मी प्रमुख को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। एसएसपी ने कहा कि, “क्राइम स्पॉट की फोरेंसिक टीम की ओर से जांच की गयी। शुरूआती नतीज़ों में सामने आया कि आजाद की कार पर चार गोलियां चलायी गयी। हमलावरों में चार से पांच लोग शामिल थे।”

इस बीच आजाद समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य और मीडिया प्रभारी अजय गौतम (Ajay Gautam) ने मीडिया को बताया कि चंद्र शेखर आजाद के लिये जेड प्लस सुरक्षा की मांग करते हुए राष्ट्रपति के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को ज्ञापन भेजा जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More