Chandauli Crime News: यूपी पुलिस की पिटाई से लड़की की मौत, दारोगा सस्पेंड, इलाके में भारी तनाव

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): चंदौली जिले (Chandauli District) के मनराजपुर गांव में कथित गैंगस्टर कन्हैया यादव (Gangster Kanhaiya Yadav) को पकड़ने के लिये पुलिस की छापेमारी के दौरान 21 वर्षीय लड़की की मौत के बाद इलाके में रात भर तनाव फैला गया। मामले में एक पुलिस निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गयी। परिवार ने आरोप लगाया है कि निशा यादव की मौत उस समय जब पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। पुलिस के साथ हुए विवाद के दौरान निशा की बहन को भी कथित तौर पर चोट आयी।

समाचार एजेंसी एएनआई को बयान देते हुए एसपी अंकुर अग्रवाल (SP Ankur Agarwal) ने कहा कि- प्रथम दृष्टया मौत आत्महत्या का मामला लग रही है। हालांकि चंदौली के जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate of Chandauli) ने कहा कि लड़की को कथित तौर पर सैयदराजा एसएचओ ने “पीटा” था। मामले पर डीएम संजीव सिंह ने कहा कि- “मृतका को एसएचओ सैय्यदराजा ने कथित तौर पर पीटा था, जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है और प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है ”

बता दे कि विवाद तब शुरू हुआ जब सैयदराजा पुलिस (Sayedaraja Police) बीते रविवार (1 मई 2022) देर रात हिस्ट्रीशीटर कन्हैया यादव को गिरफ्तार करने गांव पहुंची लेकिन यादव कथित तौर पर घर पर नहीं थे और जल्द ही पुलिस और यादव के परिवार के सदस्यों के बीच बहस छिड़ गयी, जो कि जल्द ही एक झगड़े में तब्दील हो गयी, इसी दौरान हिस्ट्रीशीटर कन्हैया यादव की 21 वर्षीय बेटी गुड़िया की मौत हो गयी और मृतका की 18 वर्षीय बहन गुंजा बुरी तरह ज़ख्मी हो गयी।

परिजनों का आरोप है कि पुलिस बच्ची की लाश छोड़कर मौके से फरार हो गयी। लड़की की मौत की खबर गांव में फैलते ही गुस्साये स्थानीय लोग सैयदराजा जमानिया राजमार्ग (Syedaraja Zamania Highway) को जाम करने के लिये भारी तादाद में जमा हो गये और पुलिस के आला अधिकारियों से मौके पर पहुंचने की मांग की। कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों ने दो पुलिसकर्मियों को पीटा और उनके सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की। आला अधिकारी तुरंत भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता प्रदर्शनकारी ग्रामीणों में शामिल हो गये। मृतक लड़की के परिवार वालों ने शव को पोस्टमार्टम के लिये सौंपने से इनकार कर दिया। आईजी जोन (IG Zone), एसपी और जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate) समेत वरिष्ठ अधिकारियों के दखल के बाद वो आखिरकार मान गये।

पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में किया गया और भारी पुलिस तैनाती के बीच आज (2 मई 2022) वाराणसी के मणिकर्णिका घाट (Manikarnika Ghat of Varanasi) पर लड़की का अंतिम संस्कार किया जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More