Amrapali Group के एमडी अनिल शर्मा पर सीबीआई ने दर्ज किया मर्डर और जमीन हड़पने का मामला

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): सीबीआई ने अगस्त 2014 में बिहार में बालिका विद्यापीठ के पूर्व सचिव की हत्या के मामले में आम्रपाली ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनिल शर्मा (Anil Sharma, Managing Director, Amrapali Group) के खिलाफ मामला दर्ज किया। एजेंसी ने बीते बुधवार (11 जनवरी 2023) को ये जानकारी दी।

सीबीआई (CBI) ने अनिल शर्मा समेत छह अन्य के लोगों खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। सीबीआई की ओर से नामजद किये गये लोगों में डॉ प्रवीण सिन्हा, डॉ श्याम सुंदर सिंह, राजेंद्र सिंघानिया, लखीसराय (Lakhisarai) के बड़ी दुर्गास्थान में बालिका विद्यापीठ की प्रिंसिपल अनीता सिंह, शंभू शरण सिंह और राधेश्याम सिंह का नाम शामिल है।

बता दे कि लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के तत्कालीन सचिव डॉ. शरद चंद्र (Secretary Dr. Sharad Chandra) की अगस्त 2014 में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। जांच एजेंसी ने आगे कहा कि हत्या का मकसद शैक्षणिक संस्थान से जुड़ी जमीन और संपत्ति पर कब्जा करना था।

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि आम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा ने राजेंद्र प्रसाद सिंघानिया, डॉ प्रवीण कुमार सिन्हा, श्याम सुंदर प्रसाद और शंभु शरण सिंह (Shyam Sunder Prasad and Shambhu Sharan Singh) की मदद से बालिका विद्यापीठ के ट्रस्ट को हड़प लिया था। तभी दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था।

चंद्रा की अगस्त 2014 में उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी जब वो अपने घर पर अखबार पढ़ रहे थे। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पहले पटना उच्च न्यायालय (Patna High Court) के आदेश पर जांच को अपने हाथों में लिया।

सीबीआई ने ये भी कहा कि डॉ प्रवीण कुमार सिंहल और डॉ श्याम सुंदर सिंह की ओर से एक बैंक खाता भी चलाया जा रहा था, जिसकी मदद के बालिका विद्यापीठ की आमदनी को हड़प जा रहा था और इसलिये मृतक डॉ शरद चंद बालिका विद्यापीठ के अवैध तरीके से चल रही गतिविधि के बारे में शिकायत कर रहे थे।

एजेंसी ने आगे कहा कि शरद चंद्र को नियमित तौर पर धमकी दी जाती थी और हमला किया जाता था, उनके घर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और अतीत में उन पर फायरिंग भी की गयी थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More