UCC पर BSP सुप्रीमो मायावती की पहली प्रतिक्रिया, कहा मुसलमानों के लिये लागू हो आरक्षण

न्यूज डेस्क (मातंगी निगम): बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने आज (30 जून 2023) कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का ये बयान कि 80 फीसदी मुसलमान पिछड़े और शोषित हैं, ये बयान जमीनी हकीकत की स्वीकारोक्ति है। इसी मुद्दे पर उन्होनें सिलसिलेवार ढंग से ट्वीट्स किया साथ ही दावा किया कि प्रधान मंत्री का बयान इस बात को भी उभारता है कि मुसलमानों को अपने जीवन की स्थिति में सुधार के लिये आरक्षण की दरकार है।

इसी मसले पर मायावती ने अपने सिलसिलेवार ट्विटस में कहा कि- “पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा भोपाल (Bhopal) में बीजेपी के कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर पर यह कहना कि भारत में रहने वाले 80 प्रतिशत मुसलमान पसमांदा (Pasmanda Muslim), पिछड़े और शोषित हैं, ये उस कड़वी जमीनी हकीकत को स्वीकार करना है, जिससे उन मुस्लिमों के जीवन सुधार हेतु आरक्षण की जरूरत को समर्थन मिलता है।”

बसपा नेता ने आगे कहा कि बीजेपी को मुसलमानों के लिये आरक्षण का विरोध करना बंद कर देना चाहिए और उनके लिये कोटा लागू करना चाहिए। इसी विषय पर उन्होनें ट्विट कर लिखा कि- “अतः अब ऐसे हालात में बीजेपी को पिछड़े मुस्लिमों को आरक्षण मिलने का विरोध भी बंद कर देने के साथ ही इनकी सभी सरकारों को भी अपने यहाँ आरक्षण को ईमानदारी से लागू करके तथा बैकलॉग की भर्ती को पूरी करके यह साबित करना चाहिए कि वे इन मामलों में अन्य पार्टियों से अलग हैं।”

उन्होंने भाजपा से खाली पदों के बैकलॉग को भरने और ये साबित करने के लिये भी कहा कि वो असल में बाकी पार्टियों से अलग है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More