Bihar Election: वोट फिर करें जलपान की अपील के साथ दरभंगा चुनावी रैली में पहुंचे पीएम मोदी

नई दिल्ली (गौरांग यदुवंशी): बिहार विधानसभा (Bihar Election) चुनावों के मद्देनज़र आज पीएम मोदी चुनावी प्रचार अभियान (Election campaign) के तहत दरभंगा, मुज़्फ्फरपुर और पटना में चुनावी जनसभा को संबोधित करेगें। आज होने वाली तीनों रैलियों के माध्यम से पीएम मोदी 35 विधानसभा सीटों का साधने की कोशिश करेगें। सूबे में आज 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग है। जिनमें से 5 सीटें पटना की शामिल है। आज के चुनाव प्रचार अभियान के बाद पीएम मोदी 6 और रैलियां को संबोधित करेगें। जिसके तहत 1 नवंबर को छपरा, समस्तीपुर और पूर्वी चंपारण में चुनावी जनसभा होगी। और 3 नवंबर को पीएम मोदी बिहार विधानसभा चुनावों की आखिरी 3 रैलियों को संबोधित करेगें। आखिरी को तीन चुनावी रैलियों का आयोजन पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज (Forbesganj of Araria) में किया गया है।

दरभंगा की चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कही ये अहम बातें

  • भाजपा और NDA की पहचान है कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं। देश में पहली बार ये हुआ है, जब मैनिफेस्टो को उठाकर ये आंकलन लगाया जा रहा है कि आगे कौन सा कदम सरकार उठाने वाली है।
  • बीते 15 वर्षों में बिहार नीतीश जी के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है। आज मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी आज यहां की नजर होगी। सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरु होगा।
  • हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था कि हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे। आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है।

  • हमने कहा था कि हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। आज उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हमने कहा था हर गरीब को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।
  • कोरोना के इस संकट काल में हमने ये भी कहा था कि हर गरीब को मुफ्त अनाज देंगे। दुनिया को अचरज हो रहा है कि 130 करोड़ के देश को 8 महीने तक इस देश का कोई व्यक्ति भूखा न सोए इतनी बड़ी व्यवस्था कोरोना के संकटकाल में की गई।
  • इस क्षेत्र में पानी से होने वाली बीमारियों की दिक्कत हमेशा रही है। इस दिक्कत का एक बड़ा इलाज है, हर घर पीने का शुद्ध पानी पहुंचे। बीते समय में पूरी ताकत से बिहार में ये काम किया गया है।
  • NDA का यही ट्रैक रिकॉर्ड आज बिहार के जन-जन को आस्वस्त करने वाला है। NDA और भाजपा ने विकास को जो रोडमैप अपने मैनिफेस्टो में खींचा है उस पर तेजी से अमल होगा ये तय है। आत्मनिर्भर बिहार का जो संकल्प लिया है उस पर हम और तेजी से आगे बढ़ेंगे।
  • दरभंगा में एम्स बनने से मिथिलांचल को बहुत बड़ी सुविधा मिलेगी। दरभंगा एम्स के लिए 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा मंजूर किए गए हैं। एम्स बनने से यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं तो मिलेंगी ही, मेडिकल की पढ़ाई की सीटें भी बढ़ेंगी।
  • दरभंगा में एयरपोर्ट की आधुनिक सुविधाएं मिलने से पूरे मिथिलांचल की कनेक्टिविटी और सशक्त होगी। रामायण सर्किट का अहम हिस्सा होने के कारण मिथिलांचल में पर्यटन, तीर्थाटन की संभावनाओं का विस्तार होगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More