Azamgarh District: दिल्ली हत्याकांड के तर्ज पर कुंए में मिले महिला की लाश के टुकड़े, इलाके में मची सनसनी

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): दिल्ली में श्रद्धा वाकर हत्याकांड के बाद बीते मंगलवार (15 नवंबर 2022) को आजमगढ़ (Azamgarh District) के अहिरौला इलाके (Ahiraula locality) के एक कुएं में महिला के कटे हुए अंग मिले। दिल्ली में फूड ब्लॉगर आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर दी, उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिये और उन्हें शहर भर में फेंक दिया। आजमगढ़ में पुलिस ने जिले के दुर्वासा-गहाजी रोड (Durvasa-Gahaji Road) के पास पश्चिम का पुरा गांव के एक कुएं में फेंके गये कटे हुए हाथ, पैर और धड़ को बरामद किये गये है, जबकि पीड़िता का सिर गायब है।

पश्चिम का पुरा गांव से करीब 150 मीटर की दूरी पर मंगलवार सुबह कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने कुएं में लाश देखी और पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर अहरौला पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। शुरूआती जांच में लाश पर सिर्फ एक अंडरगारमेंट मिला जबकि कुएं के अंदर उसके पैर और हाथ तैरते मिले। स्थानीय पुलिस ने कहा कि लाश का सिर कटा हुआ था और मौके से सिर की बरामदगी नहीं हो पायी।

मौका-ए-वारदात पर जांच करने वाले आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य (SP Anurag Arya) ने कहा कि, “अज्ञात महिला के धड़, हाथ और पैर को निकालने जाने के बाद लापता सिर की तलाश के लिये पानी निकालने के लिये मौके पर पंप लगाये गये, लेकिन वो बरामद नहीं हो पाया। फोरेंसिक विशेषज्ञ और डॉग स्क्वायड (Forensic experts And Dog Squad) को भी बुलाया गया। वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। क्षत-विक्षत शव बरामद करने के बाद मौके से दूसरे सबूत भी जुटाये जा रहे हैं।’

आर्य ने आगे कहा कि, “हत्या की गयी महिला की शिनाख़्त अभी तक नहीं हो पायी है। पहले उसकी पहचान करने की पुरजोर कोशिश की जा रही है, जिसके बाद उसकी उम्र और ठिकाने जैसी डिटेल साफ हो जायेगी। शिनाख्त की प्रक्रिया पूरी करने के लिये तीन दिन तक शव मोर्चरी में रखा गया, जिसके बाद पोस्टमॉर्टम (Postmortem) किया जायेगा।”

आजमगढ़ पुलिस के मुताबिक शुरूआत में पुलिस ने आस-पास के गांवों और जिले के सभी पुलिस स्टेशनों की जांच करने की कोशिश की कि क्या 20-30 साल की उम्र की कोई महिला गायब है। जिले में इस तरह के लापता होने का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था। उस उम्र की किसी भी लापता महिला के बारे में राज्य भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। शुरूआती जांच में सामने आया कि जिस कुंए में लाश मिली वो दूर-दराज के इलाकों को जोड़ने वाली सड़क के साथ सटा हुआ है और वहां लोगों की आवाजाही बेहद कम है। माना जा रहा है कि इसी बात को अच्छे से समझते हुए हत्यारे ने इस कुंए को चुना।

बता दे कि मुंबई (Mumbai) के 28 वर्षीय आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने 29 वर्षीय श्रद्धा वकार (Shraddha Wakar) की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी, जिसने उसकी लाश को लगभग 35 टुकड़ों में काट दिया और उन्हें धीरे-धीरे डंप करने से पहले लगभग 20 दिनों तक फ्रिज में रखा, बाद में उन्हें दिल्ली (Delhi) भर में फेंका।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More