Ankita Bhandari Murder: अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट को मिली मंजूरी

न्यूज डेस्क (ओंकारनाथ द्विवेदी): Ankita Bhandari Murder: उत्तराखंड में प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट कोटद्वार (Kotdwar) ने बीते बुधवार (11 दिसंबर 2023) अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निष्कासित नेता के बेटे पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट को मंजूरी दे दी।

मामले में न्यायिक दंडाधिकारी की ओर से पुलकित आर्य (Pulkit Arya) से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सहमति ली गयी, जिसके बाद ये फैसला सुनाया गया। पुलकित आर्य की शर्तों के मुताबिक पूछे जाने वाले सवाल भी नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट में शामिल होंगे। इससे पहले इसी हफ्ते कोर्ट ने अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट (Narco and Polygraph Test) पर फैसला 5 दिन के लिये टाल दिया था।

बता दे कि मामला 19 वर्षीय अंकिता आर्य मर्डर से जुड़ा हुआ है, जिसकी लाश बीते साल 24 सितंबर को ऋषिकेश में चिल्ला नहर (Chilla Canal in Rishikesh) से बरामद की गयी था। अधिकारियों को उसका शव मिलने से पहले कम से कम छह दिनों तक उसके लापता होने की जानकारी दी गयी थी। अंकिता आर्य भाजपा से निष्कासित नेता विनोद आर्य (Vinod Arya) के बेटे पुलकित आर्य के रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थी।

पुलकित आर्य को कथित तौर पर कहासुनी के बाद अंकिता को नहर में धकेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मामले में दो और लोगों अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर (Ankit Gupta and Saurabh Bhaskar) को भी गिरफ्तार किया गया। 4 दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच लगभग पूरी हो चुकी है।

जांच पड़ताल में सिर्फ आरोपियों के नार्को टेस्ट की प्रक्रिया बाकी है, जिसके लिये उन्होंने कोटद्वार कोर्ट से तीनों आरोपियों का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी। इससे पहले निष्कासित भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य समेत तीन आरोपियों ने ये कहते हुए नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था कि एसआईटी (SIT) ने ये नहीं बताया कि चार्जशीट दाखिल करने के बाद वो नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट क्यों कराना चाहती है?

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More