Congress को एक और बड़ा झटका, पार्टी के युवा चेहरे जयवीर शेरगिल ने सौंपा अपना इस्तीफा

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Congress leader Jaiveer Shergill) ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। शेरगिल ने आज (24 अगस्त 2022) अपना इस्तीफा देते हुए दावा किया कि उन्हें लगता है कि पार्टी में फैसला लेने वालों का नज़रियां अब युवाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं है। कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि पार्टी में मतलबी लोगों को प्राथमिकता मिल रही है जबकि सार्वजनिक और राष्ट्रीय हितों की अनदेखी की जा रही है। शेरगिल ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अपना खत भेजा।

शेरगिल ने अपने खत में कहा, “प्राथमिक कारण ये है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मौजूदा नीति नियंताओं की विचारधारा और दूरदृष्टि अब युवाओं और आधुनिक भारत की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं है। इसके अलावा मुझे ये कहते हुए दुख होता है कि ये फैसला लेना अब जनता और देश के हित के लिये नहीं है। मैंने ये फैसला पार्टी में चापलूसी लिप्त व्यक्तियों के स्वार्थी हितों से नाराज़ होकर लिया है और पार्टी लगातार इस जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रही है। ये कुछ ऐसा है, जिसे मैं नैतिक रूप से कबूल नहीं कर सकता और इसके साथ काम करना मेरे लिये काफी मुश्किल है”

बता दे कि शेरगिल पेशे से वकील हैं और कांग्रेस के युवा नेताओं में अहम लोगों में से वो एक थे। वो पंजाब (Punjab) के रहने वाले है। जयवीर शेरगिल का ये इस्तीफा गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और आनंद शर्मा (Anand Sharma) द्वारा कांग्रेस में उन्हें सौंपी गयी भूमिकाओं से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद आया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More