Police की पकड़ में आये फर्जी दरोगा बाबू, रौब गांठकर ऐंठते थे पैसे

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): हाल ही में गोण्डा पुलिस (Gonda Police) ने एक फर्जी सब-इंस्पेक्टर को धरदबोचा। बताया जा रहा है कि अभियुक्त लंबे समय से नकली पुलिस वाला बनकर लोगों के वसूली करता था। जिला पुलिस के सूत्रों के मुताबिक थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम गुरूनानक चौराहे (Guru Nanak Chowraha) पर बैरिकेटिंग कर संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान पुलिस टीम को मुखबिर से जानकारी हासिल हुई की, एक शख़्स जो कि पुलिस की वर्दी पहने हुए है, लोगो के साथ ठगी करता है वो आईटीआई चौराहे (ITI Chowraha) के पास चाय पी रहा है। सूचना पर फौरी कार्रवाई करते हुए पुलिस मौके पर पहुँच गयी।

पुलिस टीम निशानदेही कर फर्जी सब-इंस्पेक्टर को तुरन्त हिरासत में ले लिया। अभियुक्त का नाम विपिन तिवारी (Vipin Tiwari) बताया जा रहा है कि, जो कि परसा गोड़री थाना कर्नैलगंज (Parsa Godri Police Station Colonelganj) का रहने वाला है। पुलिस ने अभियुक्त के पास से  दो नकली पुलिस आइडेंटिटी कार्ड, एक आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, एक जोड़ी खाकी रंग की पुलिस वर्दी और 9000 रूपये भी बरामद किये। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त से की गयी पूछताछ में जालसाज विपिन तिवारी ने बताया गया कि मैं फर्जी दरोगा बन करके वर्दी का रौब दिखाकर लोगों से पैसा ऐंठता हूँ।

Fake Inspector who came in the grip of the police

शुरूआती छानबीन में सामने आया कि अभियुक्त आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ पहले से ही थाना रेहरा बाजार (Thana Rehra Bazar) में  मामला दर्ज है। बता दे कि इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई को अंज़ाम उपनिरीक्षक भानुप्रताप सिंह (Sub Inspector Bhanupratap Singh) की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने दिया, जिसके तहत जालसाज विपिन तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 170, 171, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More