AAP की शैली ओबेरॉय ने जीता मेयर चुनाव, बीजेपी की शिखा राय ने वापस लिया नाम

नई दिल्ली (शौर्य यादव): आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय (Shelly Oberoi) को आज (26 अप्रैल 2023) सर्वसम्मति से दिल्ली नगर निगम का मेयर चुना गया, उनकी प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार शिखा राय (Shikha Rai) ने अपना नामांकन वापस ले लिया, जिसके बाद उन्हें ये जीत हासिल हुई।

बता दे कि दिल्ली के मेयर और दिल्ली में डिप्टी मेयर के लिये आज चुनाव होना था। हालांकि भाजपा उम्मीदवारों की वापसी की वज़ह से आप उम्मीदवारों ने सर्वसम्मति से लगातार दूसरी बार इन पदों पर जीत हासिल की।

भाजपा उम्मीदवार सोनी पाल (Sony Pal) की ओर से नामांकन वापस लेने के बाद आप के आले मोहम्मद इकबाल (Aale Mohammad Iqbal) को भी उप महापौर के तौर पर कार्यकाल मिला।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी के बीच काफी तकरार के बाद चौथे कोशिश के बाद में शैली ओबेरॉय को दिल्ली का मेयर चुना गया था।

आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक उठापटक की वज़ह से महापौर चुनने की पिछली तीन कोशिशें नाकाम रही थी। ये चुनावी कवायदें 6 जनवरी, 24 जनवरी और आखिरी बार 6 फरवरी को हुई थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में नगरपालिका चुनाव 4 दिसंबर को हुए थे और नतीज़ो का ऐलान 7 दिसंबर को हुआ था। नतीज़ों में आम आदमी पार्टी ने 250 में से 134 सीटें जीती थीं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More