BJP से गठबंधन करने की बजाय मरना पसंद करूंगा : नीतीश कुमार

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): बिहार भाजपा (Bihar BJP) की राज्य कार्यकारिणी से जनता दल (यूनाइटेड) के साथ फिर कभी गठबंधन नहीं करने का प्रस्ताव पारित करने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने भी भविष्य में भाजपा के साथ गठबंधन की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि वो मर जायेगें लेकिन कभी भी भगवा पार्टी से हाथ नहीं मिलायेगें। समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से उन्होंने कहा कि, “मैं भाजपा से हाथ मिलाने के बजाय मरना पसंद करूंगा”

बीते रविवार (29 फरवरी 2023) को बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Former Deputy Chief Minister Sushil Kumar Modi) ने कहा था कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) समेत बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व का फैसला है कि पार्टी फिर से कभी भी नीतीश कुमार के साथ गठबंधन नहीं करेगी। दरभंगा (Darbhanga) में राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इस फैसले से सभी को अवगत कराया गया।

सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि “जद (यू) के कुछ वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार की एनडीए (NDA) में वापसी के बारे में अफवाहें फैला रहे थे, जो कि सरासर गलत है। वो अब एक खर्चीली ताकत है। उन्होंने जनादेश के साथ विश्वासघात किया है। हम किसी भी परिस्थिति में कभी भी नीतीश कुमार के साथ गठबंधन नहीं करने के केंद्रीय भाजपा नेतृत्व के फैसले का स्वागत करते हैं। इससे भविष्य में बिहार में भाजपा की सरकार बनाने की दिशा में पार्टी का मनोबल बढ़ेगा।”

बता दे कि भाजपा के प्रस्ताव पर जद (यू) के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की हालिया टिप्पणी है कि जद (यू) के कुछ नेता भगवा पार्टी के करीबी संपर्क में थे। हालांकि नीतीश ने कुशवाहा से नामों का खुलासा करने के लिये कहा था, लेकिन राज्य की राजनीति फिर से नये राजनीतिक पुनर्गठन की अटकलों से घिर गयी थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More