Lockdown: Police की मदद के लिए आगे आयी महिलायें

0

गौतम बुद्धनगर (रंजीत प्रसाद): Corona Warriors’ को धन्यवाद देने के लिए Indian Air Force द्वारा पुष्पवर्षा की गयी। केन्द्र सरकार की ये पहल कहीं ना कहीं Infection रोकथाम के कामों में लगे लोगों के जोश को बढ़ायेगी। Doctors, Paramedics, Police और सफाईकर्मी जान की परवाह ना करते हुए पूरे उमंग के साथ अपने काम में लगे हुए है। कई ऐसे भी किस्से भी सामने आ रहे है, जहां Corona Warriors’ ड्यूटी के कारण कई-कई दिनों तक घर नहीं जा पा रहे है।

अगर कोई घर भी जा रहे है तो घरवालों से दूरी बनाये हुए है। काम का दबाव और परिजनों से भावनात्मक अलगाव ये किसी भी इंसान को तोड़ कर रखा देता है। इसी बात को समझते हुए सेना के तीनों अंगों ने अपने-अपने तरीकों से Corona Warriors’ के जज़्बे को सलाम किया। कुछ इसी तरह की सोच महिलाओं के एक समूह में दिखाई दी, जिन्होनें गौर सिटी-2 पुलिस चौकी (Gaur City 2 Police Chowki) बिसरख पहुँचकर अपने तरीके से यूपी पुलिस को धन्यवाद कहा।

11th एवेन्यू सोसायटी की कुछ महिलायें अपने घर से खाना लेकर गौर सिटी-2 पुलिस चौकी पहुँची। इन महिलाओं ने कहा कि- बहुत से लोग परिवार वालों के साथ घरों में बंद है। दूसरी ओर यूपी पुलिस बढ़ रहे इंफेक्शन के हालातों के बीच काम कर रही है। पुलिस संक्रमण की परवाह ना करते हुए लोगों तक दवाई पहुँचाना, खाना बंटवाना और दूसरों कामों में व्यस्त होने के चलते यूपी पुलिस के ज़वान अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहे है। ऐसे में वो घर के खाने से भी महरूम रह जाते है। इसलिए हमने अपने हाथों से खाना बनाकर चौकी के समस्त पुलिस बल को खिलाया। इस तरह हमने ज़वानों को ये एहसास करवाया कि, हम भी आपका ही परिवार है।

चौकी इंचार्ज अनिल यादव ने महिलाओं द्वारा समस्त चौकी स्टॉफ को दिये सम्मान के बारे में कहा- हमारा स्टॉफ इस हौसला अफज़ाई से अभिभूत है। लोग पुलिस के बारे में तरह-तरह की बातें करते है। महिलाओं की ये पहल हृदय को छू गयी। उन्होनें हमें परिजनों की तरह मान दिया। इसके लिए मैं बेहद भावुक हूँ। साथ ही इस सम्मान के लिए में दिल से शुक्रगुजार हूँ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More