Rahul Gandhi को अब Rahul Lahori कह कर संबोधित करेंगे – संबित पात्रा

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) को राहुल लाहौरी (Rahul Lahori) कहते हुए निशाना साधा। दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल (Lahore literature festival) के दौरान केन्द्र कि बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि COVID-19 महामारी ने निपटने के लिए मोदी सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

शशि थरूर (Shashi Tharoor) के इस बयान के बाद प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस के नेता अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश को नीचा दिखा रहे हैं, खासकर पाकिस्तान में, ऐसा लगता है कि राहुल गांधी पाकिस्तान (Pakistan) में चुनाव लड़ रहे हैं।

पात्रा ने राहुल गाँधी पर हमला करते पूछ़ा कि “क्या आप पाकिस्तान से चुनाव लड़ने की कोशिश कर रहे हैं? कृपया जवाब दें। भाजपा नेता ने कहा, “बीजेपी उन्हें राहुल लाहौरी कहना शुरू करेंगे और मैं भी राहुल गांधी को राहुल लाहौरी के नाम से संबोधित करूंगा।”

पात्रा ने कहा कि थरूर की पाकिस्तान में उनके लिए पहली रैली हो चुकी है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जल्द ही पाकिस्तान राष्ट्रीय कांग्रेस बन जाएगी। पात्रा ने कहा, “वे जिन्ना के समर्थक को टिकट देते हैं। हमें कोई संदेह नहीं है कि राहुल गांधी भारत से नफरत करते हैं लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि क्या यह जरूरी है कि आप लाहौर में भारत कि आलोचना करें।

पात्रा ने राहुल गांधी के सबसे करीबी दोस्त शशि थरूर पर देश कि छवि ख़राब करने का आरोप लगाया। पात्रा ने कहा कि “पूरी दुनिया ने देखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश कैसे आगे बढ़ रहा है। इस समय देश में कोरोनोवायरस (coronavirus) रोगियों की मृत्यु दर सबसे कम है तो वहीँ रिकवरी रेट सबसे ज्यादा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शशि थरूर ने यह भी कहा कि भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र के लोगों को अलग दिखने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है इस पर पात्रा ने पूछा कि “क्या आपको लगता है कि इन मुद्दों पर पाकिस्तान में चर्चा की जानी चाहिए।

पात्रा ने शशि थरूर के तबलीगी जमात वाले बयान पर कांग्रेस नेता को आड़े हाथ लिया। पात्रा ने थरूर से पूछा कि क्या राहुल गाँधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कभी पाकिस्तान से पूछा है कि उसके अल्पसंख्यकों के प्रति कितना अन्याय है। गौरतलब है कि थरूर ने तबलीगी जमात के मुद्दे पर कहा कि “हम महामारी की वजह से पैदा होने वाले भारत में कट्टरता और पूर्वाग्रह से लड़ रहे हैं, भारत की तरह कोई लोकतांत्रिक देश नहीं है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More