Gujarat चुनावों से ठीक पहले CNG और PNG पर घटा वैट

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): गुजरात सरकार ने कम्प्रेशज्ड नेचुरल गैस (CNG) और नेचुरल प्राकृतिक गैस (PNG) पर मूल्य वर्धित कर (VAT) में 10 फीसदी की कमी की है। राज्य मंत्री जीतू वघानी (Jitu Vaghani) ने ये ऐलान किया। खास बात ये है कि राज्य सरकार की ये घोषणा साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Elections) से ठीक पहले हुई है।

सीएनजी पर वैट में कमी के बाद उपभोक्ताओं को 6 से 7 रुपये प्रति किलो का फायदा होगा, जबकि पीएनजी में उपभोक्ताओं को 5 से 6 रूपये प्रति किलो का फायदा होगा। आज (17 अक्तूबर 2022) अहमदाबाद (Ahmedabad) में सीएनजी की औसत कीमत 83.9 रूपये, गांधीनगर (Gandhinagar) में 82.16 रूपये और वडोदरा (Vadodara) में 81.15 रूपये है। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने भी एक साल में दो रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला लिया है।

इससे पहले अमूल मिल्क (Amul Milk) ने गुजरात को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में अपने फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रूपये की बढ़ोतरी की थी। गुजरात के अलावा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में इस साल 12 नवंबर को मतदान होना है। इस बीच सोमवार (17 अक्टूबर 2022) को लगातार 149वें दिन पेट्रोल और डीजल (Petrol And Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More