Jobs: 54,000 से अधिक सरकारी पदों पर बिना Interview के निकली vacancy

न्यूज़ डेस्क (नई दिल्ली): Vacancy -भारत सरकार ने देशभर में 54,000 से ज्यादा नौकरियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है; सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा मौका है।

सरकार ने 8वीं, 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भी वैकेंसी निकाली है। वे व्यक्ति जिन्होंने अपना स्नातक पूरा कर लिया है या खेल कोटा के लिए पात्र हैं, वे भी इन भर्ती अभियानों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

BPSE ने बिना Interview के 40,506 पदों पर निकाली भर्ती, 13,761 पद महिलाओं के लिए आरक्षित

पहला नोटिफिकेशन बिहार लोक सेवा आयोग (BPSE) का है। BPSE ने राज्य शिक्षा विभाग के तहत प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पद पर योग्य व्यक्तियों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। आयोग इस भर्ती अभियान के माध्यम से 40,506 रिक्तियों को भरना चाहता है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रिक्ति के विवरण www.bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल, 2022 है।

उम्मीदवार भारत का नागरिक और बिहार का निवासी होना चाहिए। उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री (न्यूनतम 50% अंक) होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईबीसी / बीसी / अलग-अलग सक्षम / महिला और ईडब्ल्यूएस से संबंधित उम्मीदवारों को न्यूनतम निर्धारित अंकों में 5% की छूट दी जाएगी।

मौलाना मजहरुल हक अरबी और फारसी विश्वविद्यालय, पटना/बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड से प्राप्त 'आलिम' की डिग्री और कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय से शास्त्री की डिग्री को स्नातक के समकक्ष माना जाएगा।

BPSE भर्ती 2022: विस्तृत अधिसूचना के लिए सीधा लिंक

BPSE भर्ती 2022: जिलेवार रोस्टर रिक्तियों की जांच करें

असम सरकार ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 13,300 अस्थायी पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया है। उम्मीदवारों को केवल www.assam.gov.in या www.sebaonline.org के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र में आवेदन करना आवश्यक है। उम्मीदवार की आयु 01.01.2022 को 18 वर्ष से कम या 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में 11 अप्रैल, 2022 की मध्यरात्रि से 30 मई, 2022 की मध्यरात्रि तक प्राप्त किए जाएंगे। चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल होंगे: लिखित परीक्षा और Interview।

असम सरकार भर्ती: आधिकारिक अधिसूचना

असम राइफल्स ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत 104 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार assamrifles.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया आज 26 मार्च से शुरू होने वाली थी, लेकिन सर्वर अभी तक लाइव नहीं है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है।

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

असम राइफल्स भर्ती: आधिकारिक अधिसूचना

बनारस लोकोमोटिव वर्क्स ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बनारस लोकोमोटिव वर्क्स की आधिकारिक साइट blw.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान संगठन में 374 पदों को भरेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल, 2022 है। भर्ती अभियान के लिए आयु सीमा, गैर आईटीआई के लिए: उम्मीदवारों की आयु 15 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि आईटीआई के लिए: उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

उम्मीदवारों के चयन पर प्रत्येक इकाई में मेरिट सूची के आधार पर विचार किया जाएगा, जो मैट्रिक परीक्षा में अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी। हालांकि, गैर आईटीआई चयन में, आईटीआई उत्तीर्ण उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, लेकिन उन्हें आईटीआई स्कोर का कोई भार नहीं दिया जाएगा, उनके पास केवल अधिसूचित ट्रेड की मार्कशीट / प्रमाण पत्र होना चाहिए।

BLW भर्ती: आधिकारिक अधिसूचना

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More