UP Corona Spread: इंफेक्शन की चपेट में डीजीपी और डीएम लखनऊ समेत कई आला अधिकारी, हुए सेल्फ क्वांरटीन

न्यूज डेस्क (श्री हर्षिणी सिंधू): कोरोना संक्रमण लगातार उत्तर प्रदेश में पसारता (UP Corona Spread) जा रहा है। इसी क्रम में सूबे के डीजीपी हितेंद्र चंद्र अवस्थी, लखनऊ डिस्टिक मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश और एडिशनल चीफ सेक्रेटरी इंफॉर्मेशन नवनीत सहगल वायरस इंफेक्शन की चपेट में आ गये है। संक्रमण की जानकारी मिलते ही तीनों आला अधिकारियों में खुद को क्वांरटीन करते हुए आइसोलेट कर लिया है। इसके साथ ही लखनऊ डीएम का कार्यभार माइनिंग डायरेक्टर रोशन जैकब को दिया गया है। अब कुछ समय के लिये लखनऊ कार्यवाहक जिला अधिकारी (Acting district Magistrate) बन गये है।

इसके साथ ही एसएसपी बरेली रोहित सिंह सजवान (SSP Bareilly Rohit Singh Sajwan) भी संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। उनके कार्यालय को अगले 48 घंटे के लिये बंद कर सैनेटाइज़ किया जायेगा। इसी क्रम में बरेली एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल वायरस इंफेक्शन की चपेट में आ चुके है। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश से कोरोना इंफेक्शन के 27,426 नये मामले सामने आये। बात करें राजधानी लखनऊ की तो बीते 24 घंटों के दौरान 6598 कोरोना के केस सामने आये, जिसमें से 35 कोरोना पेशेंट्स ने मौत के सामने घुटने टेक दिये। लखनऊ में ये एक दिन में संक्रमितों की सबसे ज़्यादा तादाद है।

संक्रमण के बढ़ते जोखिम को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने वायरस ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रैसिंग की कवायद को बढ़ा दिया है। सूबे के स्वास्थ्य विभाग उन राज्यों से आने वाले लोगों की खास जांच कर रहा है, जहां कोरोना संक्रमण बेलगाम फैला हुआ है। इनके तहत महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और केरल से आने वाले लोगों पर खास निगरानी और टेस्टिंग की जा रही है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए UPSRTC को भी विशेष निर्देश जारी किये गये है।

हवाई अड्डों, रोडवेज बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने तैनाती के साथ मुस्तैदी बढ़ा दी है। इन जगहों पर लोगों का तुरन्त एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें आरटीपीसीआर के लिए भेजा रहा है। जरूरतमंद लोगों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती करवाकर इलाज़ देने की कवायद जोरों पर है। इसके साथ ही हल्के लक्षण वाले लोगों को होम क्वारंटीन होकर सेल्फ आइसोलेशन की सलाह दी जा रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More