Ambedkar Nagar District: डीएम सैमुअल पॉल एन और एसपी आलोक प्रियदर्शी ने लिया चुनावी तैयारियों का ज़ायजा, जारी किये आवश्यक निर्देश

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा  गोप): सूबे में पंचायती चुनावों की सरगर्मियां काफी बढ़ गयी है। इसी के मद्देनज़र अम्बेडकर नगर जिले (Ambedkar Nagar District) में जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन और पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने चुनावी तैयारियां का ज़ायजा लेते हुए ज़मीनी हालातों का आकलन किया। बीते शुक्रवार (16 अप्रैल 2021) को जिले के दोनों ही वरिष्ठ अधिकारी प्रशासनिक अमले के साथ बसखारी के विकासखंड परिसर में पहुंचे इस दौरान उन्होंने 2 दिनों तक चलने वाली नामांकन तैयारियां की रूपरेखा को जांचा और साथ ही संबंधित अधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी।

इस दौरान ब्लाक परिसर में बने नॉमिनेशन के लिए बने विडों काउंटर (Nomination window counter), हॉल और बुनियादी कवायदों को परखा गया। डीएम ने विशेष निर्देश देते हुए कहा कि, बिना मास्क नॉमिनेशन दाखिल कराने आये प्रत्याशियों और उनके प्रस्तावकों (Proposers) को परिसर में दाखिल ना होने दिया जाये। बिना मास्क घूम रहे लोगों पर सीधे एक हज़ार रूपये का जुर्माना लगाया जाये।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने जारी किये खास निर्देश

जिले के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने थाना प्रभारियों उप-निरीक्षकों, स्वॉट टीम और एसओजी की विशेष ब्रीफिंग की। इस दौरान उन्होनें संदिग्ध लोगों, सामान और वाहनों पर खास नज़र बनाये रखने के निर्देश जारी किये। इसके साथ दूसरे जिलों के लगती सीमाओं पर विशेष चौकसी और पेट्रोलिंग करने के सलाह दी। पंचायती चुनावों के दौरान मिलावटी शराब, बाहुबली प्रत्याशियों और मतदाताओं को डराने धमकाने वाले लोगों पर निगरानी बनाये रखने और जरूरत पड़ने पर तुरन्त पुख़्ता कार्रवाई सुनिश्चित करने के फरमान जारी किये।

एसपी आलोक प्रियदर्शी की अगुवाई में जिले के हिस्ट्रीशीटरों और शॉर्पशूटरों को जिलाबदर करने का विशेष अभियान छेड़ा गया है। इसी मुहिम के तहत अम्बेडकर नगर पुलिस बलवा फैलाने वाले लोगों और कानून व्यवस्था खराब करने वाले संभावित लोगों की निशानदेही कर उन्हें हिरासत में ले रही है ताकि आगामी त्रिस्तरीय पंचायती चुनावों को सकुशल संपन्न करवाया जा सके।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More