Umesh Pal Murder Case: यूपी पुलिस ने शूटर विजय उर्फ उस्मान को किया ढ़ेर, मामले में हुआ दूसरा एनकाउंटर

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): उत्तर प्रदेश पुलिस उमेश पाल मुख्य हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) मामले में गवाह के हत्यारों के हत्याकांड में दूसरा एनकाउंटर किया। यूपी पुलिस (UP Police) ने आरोपियों के खिलाफ दूसरी मुठभेड़ में उमेश पाल के एक शूटर को मार गिराया। बता दे कि पिछले महीने उमेश पाल की हत्या करने वाले शूटरों में शामिल विजय उर्फ उस्मान को यूपी पुलिस ने आज (6 मार्च 2023) तड़के प्रयागराज (Prayagraj) में मुठभेड़ में मार गिराया। मिली रही जानकारी के मुताबिक विजय ने पुलिस पर पहली गोली चलाई, जिसके बाद फायरिंग शुरू हो गयी।

प्रयागराज के कौंधियारा थाना (Koundhiyara Police Station) इलाके में पुलिस और आरोपी विजय उर्फ उस्मान के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसके बाद उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी घायल हो गया, उसे मौके से जल्द ही अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गौरतलब है कि बसपा विधायक राजू पाल (BSP MLA Raju Pal) की हत्या के मामले में अहम गवाह रहे उमेश पाल की 24 फरवरी को प्रयागराज स्थित उनके आवास के बाहर छह लोगों ने हत्या कर दी थी। हमले में उनके अंगरक्षक संदीप को भी हमलावरों ने गोली मार दी थी।

उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी असद है, जो कि जेल में बंद गैंगस्टर और राजनेता अतीक अहमद (Ateek Ahmed) का बेटा है। अतीक अहमद राजू पाल की हत्या का मुख्य आरोपी भी है और उमेश पाल हत्याकांड में भी पुलिस उसके परिवार की जांच कर रही है।

अब जबकि असद फरार है, छह आरोपियों में से दो को यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है, और उन्होंने मामले के किसी भी आरोपी के बारे में कोई भी जानकारी देने वाले को 2.5 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। मामले में पहली मुठभेड़ प्रयागराज पुलिस की ओर से अरबाज के खिलाफ की गयी थी, जिसने 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले शूटरों की एसयूवी कथित तौर पर चलायी थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More