Udaipur Murder: 12 जुलाई तक एनआईए रिमांड पर भेजा गया आरोपी मोहसिन

न्यूज डेस्क (देवागंना प्रजापति): उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder Case) की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोर्ट ने आरोपी मोहम्मद मोहसिन (Mohd. Mohsin) को 12 जुलाई तक के रिमांड पर सौंप दिया। इस मामले में अब तक पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए दो और लोगों को हिरासत में लेकर उनसे लगातार पूछताछ कर रही है।

एनआईए ने कन्हैयालाल हत्याकांड (Kanhaiyalal Murder Case) की जांच तेज कर दी है। आरोपी मोहम्मद मोहसिन को मंगलवार (5 जुलाई 2022) को ही उदयपुर से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे जयपुर (Jaipur) लाया गया। दोपहर में मोहम्मद मोहसिन को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। एनआईए ने मोहसिन को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा। इस पर कोर्ट ने मोहसिन को 12 जुलाई तक के लिये रिमांड पर भेज दिया।

बताया जा रहा है कि मोहम्मद मोहसिन उदयपुर के हाथीपोल इलाके (Hathipol area of Udaipur) में चिकन की दुकान चलाता हैं। एनआईए के पास आरोपियों के खिलाफ कुछ तथ्य थे जिसके चलते मोहम्मद मोहसिन को गिरफ्तार किया गया। कन्हैयालाल की जघन्य हत्या के अपराध को अंजाम देने में आरोपी मोहम्मद मोहसिन की भी अहम भूमिका रही है।

आरोपी मोहसिन को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। आरोपियों की कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट परिसर से लेकर कोर्ट रूम तक सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये। खास बात ये भी रही कि इससे पहले 2 जुलाई को जयपुर जिला एवं सत्र न्यायालय (Jaipur District and Sessions Court) के बाहर वकीलों के गुट ने दोनों आरोपियों की पिटाई कर दी थी। तब एनआईए ने किसी भी घटना से बचने के लिये आरोपी को तुरंत पुलिस वैन में बिठाया। उस घटना से सबक लेते हुए मंगलवार को मोहसिन की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।

कन्हैयालाल हत्याकांड में अब तक पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज अख़्तरी और ग़ौस मोहम्मद (Mohammad Riaz Akhtari and Ghaus Mohammad) के अलावा साजिश में शामिल दो अन्य आरोपी मोहसिन और आसिफ (Mohsin and Asif) को भी गिरफ्तार किया गया है।

कन्हैयालाल की हत्या के बाद न सिर्फ राजस्थान (Rajasthan) बल्कि पूरे देश में कोहराम मच गया। हालातों को देखते हुए पूरे राजस्थान में एक महीने के लिये इंटरनेट बंद कर धारा-144 लगा दी गयी। बाद में चरणबद्ध तरीके से सूबे में इंटरनेट सुविधा को धीरे-धीरे बहाल कर दिया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More