RIP Scott Hall: नहीं रहे दो बार के डब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड चैंपियन स्कॉट हॉल

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): डब्ल्यूडब्ल्यूई आइकन स्कॉट हॉल (Scott Hall) जो हाल ही में तीन बार दिल का दौरा पड़ने के बाद लाइफ सपोर्ट पर थे, का आज (15 मार्च 2022) निधन हो गया। दो बार के विश्व चैंपियन हॉल को हाल ही में एक कूल्हा टूट गया था। बढ़ते हेल्थ कॉम्पलिकेशन के कारण उनकी तबीयत खराब होती चली गयी। जिसके चलते उनका देहांत हो गया। जिसका आधिकारिक ऐलान खुद डब्ल्यूडब्ल्यूई ने किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक हफ्ते पहले ही हॉल को कूल्हे की हड्डी टूटने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिग्गज डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार ने तब हिप-रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई, लेकिन ऑप्रेशन के बाद उन्हें बड़े पैमाने पर ब्लड़ क्लॉटिंग का सामना करना पड़ा। हॉल को डब्ल्यूडब्ल्यूई के फेमस हॉल ऑफ फेम में दो बार शामिल किया गया था। कई फैंस उनका इंतज़ार ‘रेसलमेनिया 38’ (WrestleMania) में कर रहे थे, जो कि डलास (Dallas) में होने वाली थी।

हॉल डब्लूसीडब्ल्यू की फेमस टीम न्यू वर्ल्ड ऑर्डर (नाउ) के संस्थापक सदस्यों में से एक थे, उन्होनें ये टीम साथी आइकन हल्क होगन और केविन नैश (Hulk Hogan and Kevin Nash) के साथ मिलकर बनायी थी।

दो बार के विश्व चैंपियन स्कॉट हॉल ने 2010 में पेशेवर कुश्ती से संन्यास ले लिया और बाद में कई डब्ल्यूडब्ल्यूई शो में दिखायी दिये। हॉल को 2014 में पहलवान के तौर पर उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम (WWE Hall of Fame) में शामिल किया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More