दिल्ली को विकास के अगले पायदान पर ले जाना है- अरविंद केजरीवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली के चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र उतार दिया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कई बड़े वायदे किये है, अगर वो सत्ता में आते है। कई लोक लुभावन दावों के साथ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के प्रत्येक घर तक राशन पहुँचाने से लेकर मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि आप का विज़न दिल्ली के प्रत्येक परिवार को समृद्ध करना है। घोषणा पत्र में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बेहतरीन शिक्षा व्यवस्था, 24 घंटे लगातार बिजली सप्लाई, मेडिकल सुविधायें, साफ पेयजल, रेहड़ी पटरी वालों को कानूनी मान्यता देना साथ ही दिल्ली की 9 क्लास में पढ़ने वाली छात्राओं को साइकिल देना काफी अहम घोषणायें है।

मनीष सिसोदिया के मुताबिक मौजूदा सरकार के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैपिनेस पाठ्यक्रम और एंटरप्रेन्योरशिप पाठ्यक्रम लाया गया था। अगर आप पार्टी फिर से सत्ता में वापसी करती है तो छात्रों को देशभक्ति का पाठ्यक्रम भी पढ़ाया जायेगा। साथ ही आप की पुरानी मांग दिल्ली जन लोकपाल को वजूद में लाने के लिए कोशिशें जारी रहेगीं। दिल्ली विधानसभा के पटल पर स्वराज बिल और जनलोकपाल का मसौदा लाया जायेगा। दिल्ली के तकरीबन 10 लाख सीनियर सिटीजन्स को सरकारी खर्चें पर तीर्थयात्रा भी करवायी जायेगी।

मीडिया से बातचीत के दौरान केजरीवाल भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा- आम आदमी पार्टी के पास विज़न है, घोषणा पत्र है और मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा भी है। हम दिल्ली को इन्टरनेशनल लेवल का शहर बनायेगें। क्या भाजपा ये बता सकती है कि आखिर दिल्ली की जनता उन्हें क्यों चुने? उनका मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन है।

पाँच सालों का विज़न पेश करते हुए केजरीवाल ने और भी बेहतरीन काम करने का दावा पेश किया। साथ ही मूलभूत आधारिक संरचनाओं को मजबूती देते हुए दिल्ली के विकास को अगले पायदान पर ले जाने की बात कही। दिल्ली को इस कदर विकसित करना है कि जिससे हर दिल्ली वासी को गर्व महसूस हो।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More