Throwback Thursday: जब Anushka Sharma ने Virat Kohli के खराब प्रदर्शन पर ‘sexist’ टिप्पणी के लिए Sunil Gavaskar को लताड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली): कई बार ऐसा हुआ है जब अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब प्रदर्शन पर नेटिज़न्स के गुस्से का सामना करना पड़ा था। लेकिन जब दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन पर कमेंट किया तो एक्ट्रेस ने आपा खो दिया। अनुष्का ने गावस्कर की टिप्पणी को ‘अरुचिकर’ (Distasteful) तक कह दिया था।

2020 में, सुनील गावस्कर ने किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एक आईपीएल (IPL) मैच के दौरान टिप्पणी की थी जब विराट ने केएल राहुल को 83 और 89 पर दो बार गिराया और फिर बाद में केवल 69 गेंदों पर नाबाद 132 रनों की पारी खेली। लाइव कमेंट्री के दौरान गावस्कर को यह कहते हुए सुना गया, "विरत ने लॉकडाउन में केवल अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की है।"

जहां ट्विटर यूजर ने गावस्कर की टिप्पणी के लिए उन्हें फटकार लगाई, वहीं अनुष्का ने भी गावस्कर से यह स्पष्टीकरण देने के लिए कहा कि उन्होंने उनके बारे में कुछ इतना 'अरुचिकर' क्यों कहा।

अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) नोट में कहा था कि, "श्री गावस्कर, आपका संदेश अरुचिकर है, यह एक तथ्य है, लेकिन मैं आपको यह बताना चाहूंगा कि आपने एक पत्नी पर अपने पति के खेल के लिए आरोप लगाने पर इतना व्यापक बयान देने के बारे में क्यों सोचा? मुझे यकीन है कि आपने वर्षों से खेल पर टिप्पणी करते समय हर क्रिकेटर का निजी जीवन का सम्मान किया है । क्या आपको नहीं लगता कि आपको मेरे और हमारे लिए समान सम्मान होना चाहिए? मुझे यकीन है कि आपके दिमाग में मेरे बारे में टिप्पणी करने के लिए कई अन्य शब्द और वाक्य हो सकते हैं। कल रात से पति का प्रदर्शन या आपके शब्द केवल तभी प्रासंगिक हैं जब आप इस प्रक्रिया में मेरे नाम का उपयोग करते हैं? यह 2020 है और चीजें अभी भी मेरे लिए नहीं बदलती हैं। मुझे कब क्रिकेट में घसीटा जाना बंद किया जाएग और व्यापक बयान देने के लिए इस्तेमाल बंद किया जायेगा? आदरणीय मिस्टर गावस्कर, आप एक लीजेंड हैं जिनका नाम इस सज्जन के खेल में सबसे ऊपर है। बस आपको बताना चाहती थी कि जब मैंने आपको यह कहते हुए सुना तो मुझे क्या लगा।"

सोशल मीडिया पर नाराजगी का सामना करने के बाद, गावस्कर ने स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियों का गलत अर्थ निकाला गया। उन्होंने कहा कि वह जो बात कहने की कोशिश कर रहे थे, वह यह थी कि "लॉकडाउन में विराट सहित किसी के लिए भी कोई अभ्यास नहीं था"।

उन्होंने कहा, "मैं सेक्सिस्ट नहीं हूं। अगर किसी ने इसकी व्याख्या की है, तो मैं क्या कर सकता हूं? मैं इसे फिर से कहना चाहूंगा: मैं उसे कहां दोष दे रहा हूं? मैं उसे दोष नहीं दे रहा हूं। मैं केवल यह कह रहा हूं कि वीडियो में कहा गया था कि वह विराट को गेंदबाजी कर रही थी। विराट ने लॉकडाउन अवधि के दौरान केवल वह गेंदबाजी की है। यह एक टेनिस है गेंद, एक मजेदार खेल जिसमें लोगों को लॉकडाउन के दौरान [साथ] समय बिताना पड़ता है। बस इतना ही। विराट की विफलताओं के लिए मैं उसे कहां दोष दे रहा हूं?" गावस्कर ने इंडिया टुडे को बताया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More