Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी दंगा मामले की जांच कर रही पुलिस टीम पर हुआ जमकर पथराव, अभियुक्त के परिवार वालों ने फिर बिगाड़ा माहौल

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): दिल्ली में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़पों के बाद जहांगीरपुरी (Jahangirpuri Violence) से आज (18 अप्रैल 2022) हिंसा की ताजा खबरें फिर सामने आ रही हैं, जब दिल्ली पुलिस की एक जांच टीम पर इस मामले के आरोपी के परिवारवालों एकाएक घातक हमला कर दिया।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों के मुताबिक पुलिस की एक जांच टीम सोमवार को उस वक़्त हमले की चपेट में आ गयी जब वो एक व्यक्ति के शख़्स गयी, जिसे जहांगीरपुरी दंगों में झड़प के दौरान गोली चलाते हुए देखा गया था, जिसके बाद इलाके में हनुमान जयंती शोभायात्रा (Hanuman Jayanti Procession) के दौरान हिंसा भड़की।

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के जुलूस में हुई झड़पों के कई विजुअल्स सामने आये, जिनमें से एक वीडियो में जहांगीरपुरी में झड़प के दौरान नीली शर्ट पहना हुआ एक अभियुक्त फायर करता हुआ नज़र आया। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) उषा रंगनानी ने कहा कि उत्तर-पश्चिम जिले की पुलिस टीम सीडी पार्क रोड (CD Park Road) में संदिग्ध के घर उसके परिवार के सदस्यों की तलाशी और जांच के लिये गयी थी।

उन्होंने (Deputy Commissioner of Police (North-West) Usha Rangnani) आगे कहा कि, “संदिग्ध के परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर दो पथराव किये। फिलहाल कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस ताजा मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हालात अब पूरी तरह से नियंत्रण में है।”

राष्ट्रीय राजधानी में हनुमान जयंती के मौका पर शोभा यात्रा जुलूस के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया और जिनमें 2 नाबालिग भी शामिल है। सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि उत्तराखंड, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश (Karnataka and Andhra Pradesh) समेत कई अन्य राज्यों में हनुमान जयंती के मौके पर सांप्रदायिक हिंसा की खबरें सामने आयी। इससे पहले मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में रामनवमी (Ram Navami) के जुलूस के दौरान भी जमकर साम्प्रदायिक झड़पें (Communal Clashes) हुई।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More