Texas: सैन एंटोनियो में ट्रक ट्रेलर के अन्दर मरे पाये गये 42 लोग

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): टेक्सास के सैन एंटोनियो (San Antonio of Texas) में बीते सोमवार (27 जून 2022) ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 42 लोग मरे हुए पाये गये। मृतकों को प्रवासी माना जा रहा है। ट्रक शहर के दक्षिण-पश्चिम की ओर के रेल की पटरियों के बगल में पाया गया था। ये काफी दूरदराज वाला इलाका है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट (Governor Greg Abbott) ने एक ट्विटर पोस्ट में इस दुखद घटना की पुष्टि की और लिखा कि कि ट्रक के अंदर कम से कम 42 लोग मृत पाये गये, ये मौतें बिडेन (Biden) की वज़ह से हुई हैं। उनकी घातक खुली सीमा नीतियों का ये भंयकर नतीज़ा हैं।”

अज्ञात सैन एंटोनियो पुलिस (San Antonio Police) के हवाले से सामने आया कि 16 बचे लोगों को विभिन्न स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले पर प्रतिक्रिया देने से बचती हुई नज़र आ रही है। फिलहाल मौत की वज़हों का खुलासा नहीं हो पाया है। बता दे कि मैक्सिकन सीमा (Mexican Border) से 160 मील (250 किमी) दूर सैन एंटोनियो में तापमान घटना वाले दिन उच्च आर्द्रता के साथ 103F (39.4C) के उच्च स्तर पर पहुंच गया। जिसकी वज़ह से चोरी छिपे ट्रक ट्रेलर (Truck Trailer) में घुसकर अमेरिका (America) में घुसने वाली प्रवासियों की दम घुटने से मौत हो गयी होगी।

मामले पर मेक्सिको (Mexico) के विदेश मामलों के सचिव ने कहा कि ये सभी पड़ोसी मुल्क में घुसने की फिराक में थे। फिलहाल मरने वालों की नागरिकता का पता नहीं चल पाया है। मामले पर बात रखने के लिये सैन एंटोनियो पुलिस जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस का सहारा ले सकती है। इस घटना से कई लोग सकते में है। सैन एंटोनियो में कैथोलिक पादरी आर्कबिशप गुस्तावो (Catholic priest Archbishop Gustavo) ट्विटर पर शोक ज़ाहिर करते हुए लिखा कि- “भगवान उन पर दया करें। वो बेहतर जिन्दगी की उम्मीद पाले हुए थे। हे ईश्वर पहले उवाल्डे (Uvalde) और अब ये। हमें आपकी जरूरत है। ! इतने सारे लोग पीड़ित हैं भगवान”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More