BJP ने खुलकर कहा, अगर एकनाथ शिंदे कोई प्रस्ताव देगें तो किया जायेगा गौर

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): भाजपा (BJP) ने बीते सोमवार (28 जून 2022) शिवसेना में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के अगुवाई वाले विद्रोह के बारे में आखिरकार खुल कर बात की और उस खेमे को “बागी” कहने से इनकार कर दिया और कहा कि वो गुट से सरकार बनाने के प्रस्तावों पर विचार करने के लिये तैयार है। देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के घर पर बैठक के बाद भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार (BJP leader Sudhir Mungantiwar) ने कहा कि- ‘हम किसी को बागी नहीं मानते, अगर दो तिहाई विधायक शिंदे के साथ हैं तो उन्हें बागी कैसे कहा जा सकता है।’

अभी तक भाजपा ने शिवसेना (Shiv Sena) की उथल-पुथल को पार्टी का आंतरिक मामला बताया था और इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। हालांकि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के बागियों को बचाने के आदेश के बाद भाजपा ने तुरंत राज्य कोर कमेटी की बैठक की। इस पर सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर जो भी प्रस्ताव (सरकार गठन पर) सामने आयेगें, उन पर विचार किया जायेगा। भाजपा रोजाना हो रहे बदलावों और अपडेट्स पर निगाहें बनाये हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि, “शिवसेना गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने अब तक हमें कोई प्रस्ताव नहीं दिया है। जब भी शिवसेना की ओर से कोई प्रस्ताव आयेगा – चूंकि वो खुद को असल सेना कहते हैं – हम उस पर विचार करेंगे।”

मुनगंटीवार ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा कि इस वक्त बीजेपी को फ्लोर टेस्ट (Supreme Court) के लिये पूछने की जरूरत महसूस नहीं होती है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More