Tandav controversy: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने Aamzon Prime को भेजा नोटिस

एंटरटेनमेंट डेस्क (नई दिल्ली): सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब-सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के विवाद के सिलसिले में अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) अधिकारियों को तलब किया। कई राजनेताओं द्वारा इस वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा गया था जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister of Information and Broadcasting, Prakash Javdekar) ने एक साल पहले ओटीटी (OTT) अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी और उनसे वेब-सीरीज़ पर अनर्गल सामग्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए नियम बनाने को कहा था।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अभिनीत ‘तांडव’ के खिलाफ दायर शिकायत को ध्यान में रखते हुए अमेज़न प्राइम वीडियो से जवाब मांगा है। उन्होंने ओटीटी से जवाब मांगा है कि वर्तमान में चल रहे इस प्रकार की सामग्री के लिए उन्होंने क्या नियम बनाए हैं और उन पर अंकुश लगाने के लिए वे क्या कर रहे हैं।

इससे पहले, बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने अमेजन प्राइम के राजनीतिक नाटक पर कड़ी आपत्ति जताई और आरोप लगाया कि इसमें “हिंदू विरोधी” सामग्री है। उन्होंने मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से संपर्क किया और कहा कि सेंसरशिप की स्वतंत्रता का फ़ायदा उठाते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म हिंदू भावनाओं पर बार-बार हमला कर रहे है।

भाजपा विधायक राम कदम और कई अन्य लोगों ने भी इस मामले पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। जैसे ही मोहम्मद जीशान अयूब (Mohammad Zeeshan Ayub) का शिव दृश्य वायरल हुआ, नेटिज़न्स ने ‘बॉयकॉट टंडव’ (#BoycottTandav) और ‘बॉलीवुड का बहिष्कार’ (#BoycottBollywood) जैसे हैशटैग ट्रेंड करना शुरू कर दिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More