Vande Bharat Express: मालदा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, बीजेपी ने की NIA जांच की मांग

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): चार दिन पहले वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के लॉन्च के बाद, बीते सोमवार (2 जनवरी 2022) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले (Malda District) में हावड़ा (Howrah) जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़की के शीशे पर पथराव किया गया। ये उन 475 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक है जिसे सरकार आजादी के 75 साल के मौके पर शुरू करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

ये वारदात भारतीय रेलवे (Indian Railways) के कठिया मंडल (Kathia Mandal) के समसी कुमारगंज (Samsi Kumarganj) के पास हुई। इस दौरान कुछ खिड़कियों के शीशे टूटे हुए थे और दरवाजे के शीशे पर दरारें पायी गयी। खबरों के मुताबिक इस घटना में यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ। रेलवे ने मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है।

हावड़ा से एनजेपी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर 2022 को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) की मौजूदगी में हरी झंडी दिखायी थी। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 7.5 घंटे में 564 किमी की दूरी तय करती है। ये अपने रूट पर तीन घंटे के समय को बचायेगी। इसके तीन चरण है बारसोई, मालदा और बोलपुर।

भाजपा नेता और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने इस हादसे को “दुर्भाग्यपूर्ण” करार दिया। उन्होंने आगे पूछा कि क्या ये कुछ असामाजिक तत्वों का बदला था। बता दे कि इस ट्रेन के उद्घाटन वाले दिन कार्यक्रम स्थल पर “जय श्री राम” के नारे लगे थे। शुभेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को जांच सौंपने की भी गुजारिश की और दोषियों को सजा देने की भी मांग की।

इस वारदात से सवारियों में अफरातफरी मच गयी। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि अंधेरे में उन पत्थरों को किसने फेंका और ऐसा करने के पीछे उनका मकसद क्या था? भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने मामले की जांच करने का ऐलान किया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More