Sopore District: पुलिस की गिरफ्त में आये लश्कर के दो हाइब्रिड आतंकी, हथियारों की हुई बरामदगी

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): Sopore District: कल (4 नवंबर 2022) शाम को लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो हाइब्रिड आतंकियों को पुलिस ने धरदबोचा। दोनों को ही गैर कश्मीरियों पर हमला करने का काम सौंपा गया था। जानकारी मिलने और छानबीन के दौरान सोपोर पुलिस (Sopore Police) और 22 आरआर (Rashtriya Rifles) ने शाह फैसल मार्केट (Shah Faesal Market) की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस दी गयी जानकारी के मुताबिक बस स्टैंड की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक शख़्स की संदिग्ध हरकत को देखा, जिसे एक भारी बैग ले जाते देखा गया और बाद में उसे रोककर तलाशी के लिये कहा तो वो भागने लगा। धरपकड़ के बाद सामने आया कि शख़्स का नाम रिजवान मुश्ताक वानी है। पुलिस ने उसके के पास से मिले बैग से एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड, ग्रेनेड और मिलिट्री ग्रेड इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (Military Grade IED) बरामद किया।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने अपनी पहचान कुछ इस तरह बतायी। रिजवान मुश्ताक वानी (पुत्र मुश्ताक अहमद वानी और निवासी हमरे पट्टन) शुरूआती जांच से पता चला है कि गिरफ्तार शख़्स प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी है और गैर कश्मीरियों (Non Kashmiri), अल्पसंख्यकों, सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर हमले करने के मौके की तलाश में था।

आगे की पूछताछ में पकड़े गये आतंकी ने अपने साथी/हाइब्रिड आतंकी जमील अहमद पारा (पुत्र हबीबुल्लाह पारा निवासी टप्पर पट्टन) के नाम का भी खुलासा किया। मामले पर कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि- रिजवान मुश्ताक वानी (Rizwan Mushtaq Wani) से मिली जानकारी की बुनियाद पर बारामूला पुलिस (Baramulla Police) के साथ दूसरे हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया गया। दोनों से हासिल इनपुट्स की बुनियाद पर पिस्तौल और हथगोले की बरामदगी हुई। दोनों से ही आगे की पूछताछ जारी है और मामले में कई खुलासों के साथ-साथ और भी बरामदगी होने की उम्मीद है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More