लालू परिवार में दो-फाड़ के हालात, तेज प्रताप यादव ने कहा जल्द ही दे देगें RJD से इस्तीफा

न्यूज डेस्क (श्री हर्षिणी सिंधू): राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (RJD President Lalu Prasad) के मनमौजी बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने हाल ही में अपने पिता के बनायी और छोटे भाई तेजस्वी की अगुवाई वाली पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उनका ये कदम आरजेडी के लिये नई शर्मिंदगी का सब़ब बनता दिख रहा है। तेज प्रताप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपने पिता, छोटे भाई, मां राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती के अलावा हरियाणा कांग्रेस विधायक चिरंजीव राव (Chiranjeev Rao) को टैग करते हुए ये ऐलान किया। बता दे कि चिरंजीव राव से उनकी सबसे छोटी बहन अनुष्का यादव से शादी हुई है।

सूबे में हसनपुर विधानसभा (Hasanpur Assembly Seat) क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता ने ट्वीट किया कि वो अपने पिता को अपना इस्तीफा सौंपेंगे, जो मौजूदा वक़्त में चारा घोटाला के कई मामलों में सजा काट रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि उनका इरादा पार्टी, राज्य विधानसभा या दोनों की सदस्यता छोड़ने का है या नहीं।

माना जा रहा है कि ये घटनाक्रम पार्टी के जूनियर पदाधिकारी से तेज प्रताप यादव मारपीट का आरोप लगाने के कुछ घंटों बाद सामने आया, जिस पर राजद ने अब तक प्रतिक्रिया देने से परहेज कर रहा है। खुद तेज प्रताप ने भी इस मामले का कोई जिक्र नहीं किया।

युवा राजद की नगर इकाई के प्रमुख रामराज यादव (Ramraj Yadav) ने आरोप लगाया था कि शुक्रवार (22 अप्रैल 2022) को जब पूर्व मुख्यमंत्री की इफ्तार पार्टी में मेहमानों की भीड़ उमड़ रही थी, जिसकी उन्होंने मेजबानी की थी। उन्होंने न सिर्फ मेरे खिलाफ बल्कि (छोटे भाई) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और यहां तक कि (पिता) लालू प्रसाद के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया।”

रामराज यादव ने आगे कहा कि उन्होंने तुरन्त इस मामले के बारे में तेजस्वी और राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) को बताया। अस्थिर स्वभाव के लिये जाने जाने वाले तेज प्रताप ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले एक समानांतर संगठन बनाया था, जब उनके कुछ साथियों को राजद ने टिकट नहीं दिया था। हालाँकि वो बंटवारे की अटकलों को झुठलाते हुए पार्टी के साथ बने रहे। पिछले साल उन्होंने अपने एक करीबी सहयोगी को राजद के छात्र संगठन से बर्खास्त किये जाने के बाद फिर से छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More