SC ने सत्येंद्र जैन को दी 6 हफ़्ते की अंतरिम जमानत, मीडिया से दूर रहकर इलाज करवाने का सुनाया गया फरमान

नई दिल्ली (मातंगी निगम): सुप्रीम कोर्ट (SC) ने आज जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को मेडिकल ग्राउंड पर छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व मंत्री को उनकी पसंद के अस्पताल में इलाज कराने की मंजूरी दी। साथ ही शीर्ष अदालत ने जैन से 10 जुलाई तक अपना मेडिकल रिकॉर्ड पेश करने को कहा। खास बात ये है कि सुप्रीम कोर्ट ने जैन को अपनी अंतरिम जमानत की अवधि के दौरान मीडिया से बात करने से परहेज करने के लिये खास हिदायत दी।

जस्टिस जेके माहेश्वरी और जस्टिस पीएस नरसिम्हा (Justice JK Maheshwari and Justice PS Narasimha) की बेंच ने जैन को ये जमानत दी। जैन की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी (Senior Advocate Abhishek Singhvi) ने कहा कि दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री का वजन 35 किलो कम हो गया है और वो रीढ़ की हड्डी की समस्या से जूझ रहे हैं।

ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू (Additional Solicitor General SV Raju) ने एम्स या राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा जैन की जांच की मांग की। राजू ने कहा कि अगर मेडिकल रिपोर्ट इलाज का सुझाव देती है तो ईडी (ED) इसका विरोध नहीं करेगी।

बेंच अगली सुनवाई की तारीख पर एम्स या आरएमएल (AIIMS or RML) डॉक्टरों द्वारा जैन की जांच से जुड़े तथ्यों को देखेगी। ईडी ने जैन को पिछले साल 30 मई को कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के जरिये मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More