Russia Ukraine Crisis: पुतिन और बिडेन के बीच बातचीत पूरी, यूक्रेनी सीमा से हटेगें रूसी सैन्य बल?

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): राष्ट्रपति जो बिडेन और व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन (Russia Ukraine Crisis) में संकट पर चर्चा करने कॉल पर बात की। दोनों के बीच ये कॉल करीब 62 मिनट तक चली। व्हाइट हाउस (White House) का कहना है कि खुफिया जानकारी से पता चलता है कि रूस बेहद कम वक़्त के भीतर हमला कर सकता है। बिडेन पुतिन से चाहते है कि वो सैन्य तनाव कम करें और और यूक्रेन की सीमाओं के पास जमा हुए 100,000 से ज़्यादा रूसी सैनिकों को तुरन्त वापस बुलाने की योजना पर वो काम करें।

इसी मुद्दे पर हाल ही में एक अमेरिकी अधिकारी ने खुलासा किया कि- रूस (Russia) अब कभी भी मोर्चा खोल सकता है। जिसके लिये वो ताऱीख तय कर चुका है। हालांकि अधिकारी का ये दावा कितना पुख़्ता है, ये कहना जल्दबाज़ी होगा। दावा करने वाले अधिकारी ने ये बात अमेरिकी मीडिया से नाम न छापने की शर्त पर की थी। बड़ी बात ये भी कि ये खुफिया जानकारी कितनी ठोस है, इस पर भी संदेह है।

व्हाइट हाउस खुलेतौर पर कहा कि उन्हें इस बात का ज़रा भी अन्दाज़ा नहीं है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) हमले के लिये प्रतिबद्ध है या नहीं। रूस ने इस बात से इनकार किया कि वो यूक्रेन के खिलाफ आक्रामक अभियान शुरू करना चाहता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More