14 February: डिअर कपल जानिए Valentine’s Day पर safe sex की कुछ बेहतरीन टिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क (नई दिल्ली): 14 February यानी वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) आ गया है, और यह साल का सबसे अच्छा समय है जब आप अपने साथी के साथ आनंद लेते हैं। आप रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं या यहां तक ​​कि वीकेंड पर पहाड़ियों या समुद्र तट की एक छोटी ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

वेलेंटाइन प्यार का जश्न मनाने के बारे में है, और अगर आप सिंगल हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए नहीं है। आप डेटिंग गेम (dating games) में वापस कदम रख सकते हैं, पहली डेट पर जा सकते हैं, नए लोगों से मिल सकते हैं। जो अपने होने वाले पार्टनर को इम्प्रेस करने का टैलेंट रखते है वो वैलेंटाइन्स पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

सारी मस्ती के बीच एक बात का ध्यान रखना चाहिए- सुरक्षित सेक्स (safe sex)। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आमतौर पर अपने साथी के साथ यौन संबंध रखते हैं या इसे पहली बार कर रहे हैं या भले ही यह वन-नाइट स्टैंड हो, आपको और आपके साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। इस वेलेंटाइन डे पर सुरक्षित यौन संबंध बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

14 February: संरक्षित सेक्स (PROTECTED SEX)

अब तक लाखों बार कहा जा चुका है कि एसटीडी और अनचाहे गर्भ से बचने के लिए सुरक्षा का उपयोग करना बहुत जरूरी है। बाजार में कई तरह के कंडोम (condom) उपलब्ध हैं जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

14 February: ओरल सेक्स (ORAL SEX)

ओरल सेक्स मस्ती और संभोग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन एसटीडी को मुख मैथुन के माध्यम से भी प्रेषित किया जा सकता है। लेकिन चिंता न करें, आप अभी भी इसका आनंद ले सकते हैं क्योंकि ऐसे डेंटल डैम हैं जिनका उपयोग आप किसी भी यौन रोग से सुरक्षित रहने के लिए रिमिंग के दौरान कर सकते हैं।

14 February: अनल सेक्स (ANAL SEX)

अगर आप इस वैलेंटाइन में कुछ नया ट्राई करने की योजना बना रहे हैं, तो अनल मैथुन एक विकल्प हो सकता है। सभी वर्जनाओं को नजरअंदाज करते हुए, आपको पता होना चाहिए कि अगर सही तरीके से किया जाए तो गुदा सुरक्षित है और अधिक सुखद माना जाता है। इसे सुरक्षित रूप से लेने के लिए, आपके पास कंडोम, ढेर सारा ल्यूब होना चाहिए, और किसी भी चोट से बचने के लिए इसे अपनी सुविधा के अनुसार धीमी गति से लें। यह सलाह दी जाती है कि आप अपने साथी के साथ संवाद करते रहें और इसे अपनी गति से करें।

14 February: सेक्स के बाद (AFTERMATH OF SEX)

सेक्स के बाद साफ-सफाई करना जरूरी है, अगर अनल सेक्स (anel sex) किया है तो योनि सेक्स (vaginal sex) पर जाने से पहले पहले साफ करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे जीवाणु संक्रमण फैल सकता है। आप शॉवर ले सकते हैं और इसे रोमांटिक और मजेदार बनाए रखने के लिए साथ में शॉवर लें। साथ ही, महिलाओं को सेक्स के बाद पेशाब करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे एसटीडी की संभावना कम हो जाती है।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More