CBI ने रंगे हाथ धरदबोचा आरपीएफ इंस्पेक्टर, कॉन्ट्रैक्टर से मांग रहा था रिश्वत

न्यूज डेस्क (मांतगी निगम): केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज (5 दिसंबर 2021) उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक रेलवे ठेकेदार से रिश्वत मांगने के आरोप में रेलवे पुलिस बल (Railway Police Force- RPF) के इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया।

सीबीआई के मुताबिक उन्हें शनिवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन (Barabanki Railway Station) के माल शेड में एक ठेकेदार (Contractor) से शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता की पहचान गुरफान अहमद के रूप में हुई है और उसके पास सीमेंट और उर्वरक रैक उतारने का कॉन्ट्रैक्ट है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरपीएफ इंस्पेक्टर हेड कांस्टेबल के माध्यम से अनलोडिंग के लिये तीन हजार रुपये प्रति रैक की रिश्वत की मांग कर रहा था। गुरफान अहमद से शिकायत मिलने के बाद दोनों आरोपियों को पकड़ने के बाद जाल बिछाया गया। फिलहाल इस मामले में छानबीन चल रही है।

रिश्वतखोरी के आरोपी इंस्पेक्टर अखिलेश यादव और सिपाही आशुतोष तिवारी (Accused Inspector Akhilesh Yadav and constable Ashutosh Tiwari) को विभागीय जांच (Departmental Inquiry) होने तक निलंबित कर दिया। जिस दौरान दोनों को पकड़ा गया उस वक़्त उनके हाथों में रिश्वत के 63 हज़ार रूपये थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More