RJD विधायक सुधाकर सिंह का बड़ा बयान, कहा नीतीश कुमार की वज़ह से पिछड़ा बिहार

न्यूज डेस्क (आदर्श शुक्ला): राजद के बागी विधायक सुधाकर सिंह (RJD Rebel MLA Sudhakar Singh) ने आज (27 फरवरी 2023) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि साल 2005 में उनके पद संभालने के बाद से राज्य काफी पिछड़ गया है। सुधाकर सिंह जिन्होनें नीतीश कुमार के खिलाफ तीखे हमले की वजह से कुछ महीने पहले एक अनौपचारिक इस्तीफे के बाद उनका मंत्री पद खत्म हो गया था, राज्य विधानमंडल के लंबे बजट सत्र की शुरुआत से पहले उन्होनें नीतीश कुमार पर पत्रकारों से बात करते हुए निशाना साधा।

रामगढ़ (Ramgarh) विधायक जो कि राज्य राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह (State RJD President Jagdanand Singh) के बेटे भी हैं, ने कहा कि, “बिहार साल 2005 में नीतीश कुमार के सत्ता में आने के बाद से काफी पिछड़ गया है। जितनी जल्दी विधायिका के सदस्य उन्हें बदलने का फैसला करते हैं, उतना ही ये राज्य के लिये बेहतर होगा।”

सुधाकर सिंह ने एक दशक पहले भाजपा के साथ अपनी सियासी पारी की शुरू की थी। सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार की कथित प्रधान मंत्री बनने महत्वाकांक्षाओं का भी मखौला उड़ाया, जिसमें उन्होनें कहा था कि “नीतीश कुमार को प्रधान मंत्री बनाने के बजाय देश में राष्ट्रपति शासन लागू करना बेहतर होगा”।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, “मेरा वोट हमेशा (उपमुख्यमंत्री) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के लिये होगा, हालांकि मैं ये तय करने का फैसला पार्टी के सदस्यों को छोड़ देता हूं कि कुमार का राजनीतिक उत्तराधिकारी कौन होगा।”

जब उनसे कहा गया कि उनके बयानों को देखते हुए जद (यू) की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आ सकती है, तो सिंह ने दावा किया कि “जदयू सत्ता के लिये अवसरवादियों से भरी हुई है”।

बता दे कि मुख्यमंत्री के खिलाफ उनकी टिप्पणी के बाद पिछले महीने राजद ने सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More