Rashifal/ Horoscope 29 मई: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

29 मई 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

 एक नई ऊर्जा अब आपके जीवन में काम करने लगेगी। आप अचानक पाएंगे कि परिवार और कैरियर के मुद्दों को संतुलित करना अब बेहद आसान हो गया है। आपके सभी संकोच गायब हो जाएंगे और आपके कार्यों को अभूतपूर्व स्तर के आत्मविश्वास से चिह्नित किया जाएगा। विश्राम आज आपके कार्ड पर है। आप विभिन्न विश्राम तकनीकों में लिप्त होंगे, यह मालिश या तैराकी होगा। योग भी एक अच्छा विकल्प है। दिन का दूसरा भाग मेहमानों के आने-जाने या आप लोगों के आने-जाने में व्यस्त हो सकता है। जो लोग रिश्तों में रहे हैं, वे अपने निजी जीवन में एक नए चरण की शुरुआत का गवाह बनने वाले हैं! आप अपने साथी के साथ बंधन में बंध सकते हैं या एक साथ आगे बढ़ सकते हैं। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें आज कोई साथी मिल सकता हैं। आज आपको लगता है कि चीजें आपके नियंत्रण से बाहर हैं और वे चीजें आपको प्रदर्शन करने से रोकती हैं। आप ईमानदार और मेहनती रहे हैं इसलिए ईमानदार रहें और हमेशा की तरह काम करें। आपके वित्त में वृद्धि की संभावना है।

वृषभ (Taurus)

आज तेजतर्रार और खुशमिजाज रहें। अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं। स्वास्थ्य व्यवस्था आपको आकर्षित कर सकती है। आप मनोरंजक गतिविधि के लिए नामांकन कर सकते हैं। आउट ऑफ द बॉक्स आइडियाज वरिष्ठों को प्रभावित कर सकते हैं। आपको ऑफिस में पहचान मिल सकती है। कुल मिलाकर एक हल्का और सुकून भरा दिन। काम का दबाव मध्यम रहेगा। आप सकारात्मकता फैलाएंगे। आपने श्रमसाध्य रूप से अपनी आहार व्यवस्था का निर्माण किया है। आज आपको कई तरह के प्रलोभन दिए जाएंगे। यदि आप इन प्रलोभनों को स्वीकार करते है तो यह मूल्यवान ऊर्जा की बर्बादी होगी। आपके प्रियजन को आज आपकी मदद और समर्थन की आवश्यकता है। आपको अपनी शिकायतों को अलग रखने की जरूरत है। आपको कुछ निर्णय लेने की आवश्यकता है इससे  आपके रिश्ते पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। यह उन सभी परियोजनाओं से निपटने का सबसे अच्छा समय है जो आपको निराशाजनक लग रही थी। आपका अपना आत्मविश्वास और ग्रह संरेखण सभी करियर से जुड़े मुद्दों को आज बहुत आसान बना देंगे।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

यदि आप सही अवसर के लिए बचत कर रहे हैं, तो आज उसके लिए एक अच्छा दिन हो सकता है। आज अच्छी ख़बर की उम्मीद करें जो आपके होंठों पर मुस्कान लाए और आँखों पर आंसू लाए। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना न भूलें। आज आपका जिद्दीपन शायद घर और काम दोनों में कुछ तनाव पैदा कर सकता है। एकमात्र उपाय यह है कि खुले दिमाग रखने और दूसरे लोगों को क्या कहना है, इसे सुनने की कोशिश करें। अगर बात करें आपके रिश्ते की तो आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत कर सकते हैं, या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरूआत करने जा रहा है। आपके वित्त पर अप्रत्याशित मांगें दिन को अस्थिर कर सकती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सभी बिलों और अन्य दायित्वों की जांच करें कि आपने अपने सभी बकाया का भुगतान किया है। यदि आपने कुछ भी अनदेखा किया है, तो यह निकट भविष्य में बहुत भारी पड़ सकता है। आपको कुछ पुराने कर्ज चुकाने पड़ सकते हैं, जिनके बारे में आप भूल गए थे।

कर्क (Cancer)

आज दिन कुछ विचित्र हो सकता है। वह घटना जिसकी आपको कभी उम्मीद नहीं थी, आज होने की उच्च संभावना है। यह महत्वपूर्ण है कि आप ग्रहों की ऊर्जाओं पर ध्यान दें और उस दिशा को समझने की कोशिश करें जिससे वे आपको आगे ले कर जा रहे हैं। इस मोड़ पर सही रास्ते का पता लगाने से आपके जीवन पर क्रांतिकारी प्रभाव पड़ सकता है। रिश्तों के मोर्चे पर यदि आप अपने वर्तमान संबंध को सहना चाहते हैं, तो आपको तत्काल अपने बुरे विचारों को बाहर निकालने की आवश्यकता है। इसके लिए, आपको अपनी भावनाओं को एक तरफ धकेलना होगा और स्थिति को तार्किक रूप से देखना होगा। इस दौरान, आपको अपने बारे में कुछ अप्रिय सच्चाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको आज संचार के अपने कठोर और मजाकिया दृष्टिकोण को बदलने की आवश्यकता हो सकती है। आपको लोगों की भावनाओं से बेहतर संबंध रखना चाहिए और आपको यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि वे क्या चाहते हैं और वे किस रास्ते पर चल रहे हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आपको अपने परिवहन में कुछ समस्या हो सकती है। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं, तो अपने परिवहन के वैकल्पिक मोड की दोबारा जाँच करें और बैकअप प्लान तैयार रखें। आप अंदर से थोड़े उत्तेजित हो सकते हैं। लेकिन अपना धैर्यल न खोएं क्योंकि यह सिर्फ एक छोटा चरण है और आसानी से गुजर जाएगा। संभावना अधिक है कि अब आप किसी प्रकार के बुखार से प्रभावित होंगे। यह शायद वायरल बुखार है, लेकिन तत्काल चिकित्सा प्राप्त करना समझदारी होगी। एलर्जी और वायरल संक्रमण के खिलाफ सावधानी बरतें, हालांकि इससे बचना मुश्किल होगा। इससे निपटने के लिए आराम ही एकमात्र रास्ता है। दिन विशेष रूप से सिंगल व्यक्तियों के लिए अनुकूल है, जिसके चलते आज किसी विशेष व्यक्ति से मिलने की संभावना है, जो आपके भविष्य के जीवन में प्रमुखता से आएगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आपको आज संकेत मिल सकता है कि आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे या नही। आप अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने परिवार के लिए धन उत्पन्न करने में मदद करने के लिए शक्तिशाली ऊर्जा से भरे हुए हैं। आपके पास वित्तीय सुरक्षा और सफलता के लिए सभी सामग्री आपके हाथ में है।

कन्या (Virgo)

आप पिछले कुछ दिनों से खुद को कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अब अपने श्रम के फल का आनंद लेने का समय आ गया है। किसी बड़ी पार्टी की योजना न बनाएं। किसी विशेष के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने से आप आज पूर्णता की भावना प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक साझेदारी में प्रवेश करते हैं, तो आप घर और काम दोनों जगहों पर आज बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सहयोग और टीम का प्रयास आपके लिए किसी भी उद्यम में सफलता के साथ समाप्त होगा। आप बहुत स्पष्ट रूप से समझने जा रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं और अपने रिश्ते से उम्मीद करते हैं। आपको यह भी पता चल सकता है कि आपके लक्ष्य आपके साथी के साथ मेल नहीं खा रहे हैं। हालाँकि, इससे पहले कि आप कोई कठोर कदम उठाएँ, आपको इसे संवाद द्वारा सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अब आपके करियर की राह में कितनी अड़चनें हैं। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आपकी सफलता में भाग्य की उतनी ही भूमिका है जितनी आपकी क्षमता की है और यह हमेशा आपके पक्ष में नहीं हो सकती है।

libra tula

तुला (Libra)

आप अपने आस-पास होने वाली घटनाओं और आपके रास्ते में आने वाली विभिन्न विरोधाभासी जानकारी से कुछ भ्रमित महसूस कर रहे हैं। आपकी अपनी आंतरिक आवाज़ अब आपका सबसे अच्छा मार्गदर्शक है। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और वे करें जो वे आपको करने के लिए कह रहे हैं। आप एसिडिटी, अपच, शुष्क त्वचा और झड़ते बालों जैसी स्वास्थ्य चिंताओं से ग्रस्त होंगे। अधिक पानी पियें और इसके अलावा किसी भी नशे की लत से छुटकारा पाने के लिए, आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि इन समस्याओं की जड़ में एक खराब आहार है।

प्यार की तलाश में आप बहुत दूर चले गए हैं लेकिन आपको आगे जाने की आवश्यकता नहीं है। कोई जो आपका करीबी दोस्त रहा है, वह है जो आपसे प्यार करता है, लेकिन आपको स्वीकार नहीं कर रहा है। वह अस्वीकृति का डरा हो सकता है या वे चाहते हैं कि आप पहले प्रस्ताव करें! उनके साथ कुछ समय बिताएं और आप उनके दिलों का पता लगा पाएंगे। जो लोग विलासिता के सामानों के व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें आज बहुत लाभ होगा। यहां तक ​​कि जो लोग स्वरोजगार कर रहे हैं, वे अपनी दरों में वृद्धि कर सकते हैं और साथ ही वांछित राशि की खरीद भी कर सकेंगे। उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपकी सराहना करने में विफल हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

आज सोच-समझकर किये गये काम आपको कुछ मुश्किल स्थितियों से छुटकारा पाने में बहुत आसान बना देगा। अपने आप को उन चीजों के साथ फंसने की अनुमति न दें जिन पर आप विश्वास नहीं करते हैं। आप आज नियंत्रण से बाहर महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप गुस्से में किसी ऐसे व्यक्ति के दुर्व्यवहार का कारण बनेंगे जो आम तौर पर हस्तक्षेप कर रहा है। अपना ध्यान रचनात्मक गतिविधियों पर केंद्रित करने की कोशिश करें जो आपके दिमाग को उत्तेजित करें और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएं। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके जीवन में एक नया मेहमान आ सकता है। जो अविवाहित हैं, उनके लिए परिवार से अपने रिश्ते को मंजूरी मिलती प्रतीत होती है, जो लंबे समय से आपका विरोध करते रहे हैं। खर्च में वृद्धि हो सकती है इसलिए कम से कम खरीद और निवेश करके इसे कम करने की कोशिश करें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

यह दिन आपके लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है। आपका दृष्टिकोण किसी अन्य व्यक्ति से प्रभावित हो सकता है जो पूर्ण अजनबी हो सकता है। आप अपने बारे में जो सीखेंगे और समझेंगे, वह आपके भविष्य के जीवन को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और आपके जीवन में एक ऐसे मुद्दे को दबाने का काम कर सकता है, जो अभी आपको पसंद कर रहा है। आप हाल ही में अपने स्वास्थ्य पर कम से कम ध्यान दे रहे हैं। यदि आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा में किसी भी बिंदु पर चूक हो जाए तो आपको बुखार या छोटी दुर्घटनाएँ हो सकती हैं। अपने लिए एक अच्छे साथी की खोज करने के लिए कई प्रेमियों के साथ प्रयोग करने में अपना ज्यादा समय बर्बाद न करें। आपका आकर्षक व्यक्तित्व है, लेकिन कठिन भाग्य के कारण आप इस समय दूसरों पर जादू नहीं कर सकते। जब आप किसी निर्णय पर पहुंचेंगे तब आपको लगेगा कि आपने सही काम किया है। सितारे उन लोगों के पक्ष में हैं जो अचल संपत्ति या निर्माण व्यवसाय में हैं। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए यह अच्छा समय इस क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए निवेश अब फल देंगे। अच्छे परिणाम के साथ आप आज रियल एस्टेट में भी निवेश करना शुरू कर सकते हैं।

मकर (Capricorn)

एक करीबी दोस्त आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण रहस्य साझा कर सकता है। आपको इस जानकारी के साथ बहुत ही विवेकशील होने और उचित सहानुभूति और सलाह देने की आवश्यकता है। अपने जीवन के सभी कार्यों का रचनात्मक तरीके से सामना करें। स्थिति आज आपके लिए थोड़ी कोशिश वाली हो सकती है। दवाओं की खराब प्रतिक्रिया हो सकती है या आपको एक से अधिक बीमारियों का निदान किया जा सकता है। आप उन लोगों के लिए अपरिवर्तनीय होंगे जो आज आपको यात्रा के लिए एस्कॉर्ट करेंगे। यदि आपके मन में कोई संदेह है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं, तो अपने निर्णय का पुनर्मूल्यांकन करने में थोड़ा समय लें। आपकी वित्तीय योजना और कड़ी मेहनत ने अब फल देना शुरू कर दिया है। जो लोग पहले आपके बारे में आलोचनात्मक थे और आपके निर्णय पर संदेह करते थे, वे आज आपको देखेंगे और तर्क और दूरदर्शिता की अपनी शक्तियों से अचंभित करेंगे। आर्थिक सफलता के इस दौर का आनंद अवश्य लें।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप सहज रूप से जान पाएंगे कि आपने जीवन में अपना स्थान पाया है और अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए अपने कॉलिंग का अनुसरण कर सकते हैं। आप समझ पाएंगे कि आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ आपके काम को बेहतर बनाने के लिए किन बदलावों को लागू किया जाना चाहिए। जबकि आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा है, आपकी भावनाएँ अब नाजुक स्थिति में हैं। कोई तनाव या भावनात्मक उथल-पुथल आप पर इसका असर पड़ेगा। आप अत्यधिक संवेदनशील भी महसूस कर रहे हैं। संचित तनाव आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करना शुरू कर सकता है यदि आप इसे रोकने के लिए समय पर कदम नहीं उठाते हैं।

यद्यपि आप रोमांटिक होना चाहते हैं और आज भी अपने साथी के साथ एक विशेष समय साझा करने की योजना बना सकते हैं, कई अन्य प्रतिबद्धताओं से आपको रोमांस और प्यार से दूर होने की संभावना है। आपके पास अपने रोमांटिक हाव-भाव में लिप्त होने का समय नहीं होगा। निर्माण व्यवसाय करने वालों के लिए दिन अनुकूल है। आज आपको अपना पैसा अच्छी तरह से निवेश करना चाहिए क्योंकि यह अवसर कम रहने की संभावना है। यदि आप एक घर या एक अपार्टमेंट खरीदने की सोच रहे हैं, तो आप आज एक अच्छा सौदा कर सकते हैं। कुछ वित्तीय रणनीतियाँ जो आपने इस क्षेत्र में बहुत पहले अपनाई थीं, अब फल होंगी।

मीन (Pisces)

आज घर में शांति का माहौल रहेगा और तनाव पीछे की ओर बढ़ेगा। इसलिए अपने प्रियजनों के साथ इकट्ठा हों और आनंद लें। आपकी अंतर्दृष्टि आपको किसी भी मुसीबत का रास्ता निकालने में मदद करेगी। तनाव सिरदर्द के बाद मानसिक तनाव पिछले एक सप्ताह में आपके लिए काफी परेशानी पैदा कर रहा है। हालांकि आपकी बाहरी परिस्थितियाँ काफी हद तक नहीं बदल सकती हैं, आप अपने दिमाग में तनाव को कम होते हुए नोटिस करेंगे। इससे आपको शांति और उपलब्धि हासिल करने में मदद मिलेगी। यह एक ऐसा दिन है जब आप अपने आप को प्रवाह के साथ जाने के लिए स्वतंत्र करते हैं। जिन परियोजनाओं पर आप बहुत लगन से काम कर रहे हैं, उन्हें अब इस समय सार्वजनिक किया जा सकता है। आपके काम की विशिष्टता को सभी द्वारा जाना और सम्मानित किया जाएगा जब इसे खोला जाएगा! हालांकि हर समय गोपनीयता बनाए रखे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More